श्री नयना देवी के दरबार नमस्तक हुए पंजाब कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Watch Video)

Monday, Jan 07, 2019 - 03:17 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): बिलासपुर जिला के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मां का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर में आरती की व विधिवत रूप से पूजा-अर्चना कर प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डाली।


पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिद्धू ने कहा कि हिमाचल और पंजाब के दो धार्मिक पर्यटन स्थल विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी और आनंदपुर साहब को आपस में जोड़ने वाले रोप-वे (रज्जु मार्ग) का समझौता पंजाब और हिमाचल सरकार के बीच में हुआ है।

यह धार्मिक स्थल रज्जू मार्ग के माध्यम से आपस में जुड़ेंगे और यह फैसला भी शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर किया गया। उन्होंने कहा कि इस बड़े प्रोजेक्ट के टेंडर होने बाले हैं और समय अवधि के अंदर या बनकर तैयार होगा। साथ ही दोनों धार्मिक स्थल पर्यट्न के अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर उभरकर सामने आएंगे। श्रद्धालु और पर्यटक रोप-वे के माध्यम से पहाड़ी प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा लेते हुए श्री आंनदपुर साहिब से नयना देवी पहुंचेंगे।

सिद्धू ने अपने बहुचर्चित पाकिस्तान दौरे पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हर किसी को अपने हिसाब से चर्चा करने का हक हैं, लेकिन वह बाबे नानक दा सिक्ख है और माता जी का भक्त है। महजब जोड़ता है तोड़ता नहीं, मेरी आस्था जोड़ने वाली है। उन्होंने कहा कि वह इससे आगे कुछ नहीं कहना चाहते। उन्होंने कहा कि उनकी माता जी ने मन्नत की थी माता वैष्णो देवी के दरबार में और माता श्री नयना देवी के दरबार में तभी वह पैदा हुए और वह उनके माता-पिता के साथ कई बार मां के दर्शनों के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि यह धार्मिक स्थल आस्था का केंद्र है और यहां आकर आत्म शांति महसूस होती है।

 

Ekta