शराब के ठेके के विरोध में उतरे पंजाब व दिल्ली के श्रद्धालु, जमकर की नारेबाजी

Sunday, Apr 15, 2018 - 12:33 AM (IST)

बड़सर: बाबा बालक नाथ जी की तपोभूमि शाहतलाई में मंदिर मार्ग पर चल रहे शराब के ठेके व चिकन शॉप के विरोध में शनिवार को पंजाब से आए सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने धरना-प्रदर्शन करके अपना कड़ा विरोध जताया। उक्त श्रद्धालु पिछले एक महीने से सोशल मीडिया पर शाहतलाई के गुरुनाझाड़ी मंदिर वाले मार्ग पर खुले शराब के ठेके और चिकन शॉप का कड़ा विरोध जता रहे हैं तथा प्रदेश सरकार से इसे मंदिर मार्ग से हटाकर बाबा जी की पवित्र नगरी से बाहर शिफ्ट करने की मांग कर रहे हंै। अपनी मांग को जोरदार ढंग से प्रशासन के समक्ष उठाने के लिए उक्त श्रद्धालुओं ने शनिवार को शाहतलाई में एक रोष मार्च निकाला तथा हाथ में बैनर उठाकर शराब के ठेके के विरोध में शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया। 


...नहीं तो धरना-प्रदर्शन करने पर होंगे मजबूर
इस दौरान उन्होंने एक्साइज विभाग बिलासपुर से आई अधिकारी निष्ठा बाली को ज्ञापन भी सौंपा तथा ठेके को तुरंत शिफ्ट करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन इस ठेके को शिफ्ट नहीं करता है तो ज्यादा संगत पंजाब से लाकर धरना-प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे। श्रद्धालुओं ने इस दौरान नगर पंचायत शाहतलाई से भी चिकन शॉप बंद करवाने की मांग उठाई तथा इस मांग पर शीघ्र गौर न करने के उपरांत इसके खिलाफ एक बड़ा अभियान छेडऩे की चेतावनी दी। 


चिकन व अंडों की गंध पहुंचाती है आस्था को ठेस
श्रद्धालुओं ने आपत्ति जताते हुए कहा कि शाहतलाई बाबा बालक नाथ जी की तपोभूमि है तथा लाखों श्रद्धालु इस पावन धरती पर माथा टेकने आते हैं लेकिन जिला प्रशासन द्वारा शाहतलाई के बीच बाजार में गुरुनाझाड़ी मंदिर को जाने वाले रूट पर एक नहीं बल्कि 2-2 शराब के ठेके खोलने की अनुमति दी हुई है। वहीं ठेकों के साथ अहाता और चिकन शॉप भी चल रही है, जिनसे निकले वाली चिकन और अंडों की गंध से आस्था को बड़ी ठेस पहुंच रही है। श्रद्धालुओं ने कहा कि बाबा जी की नगरी से शराब के ठेके और चिकन शॉप तत्काल बंद होने चाहिए तथा शाहतलाई को ड्राई टाऊन बनाया जाना चाहिए। 

Vijay