लोक निर्माण विभाग की ड्राइंग ब्रांच में लगी अाग, कई अहम दस्तावेज जलकर हुए राख

Sunday, Jan 07, 2018 - 03:52 PM (IST)

रामपुर बुशहर (विशेषर नेगी): हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के रामपुर लोक निर्माण विभाग के ड्रॉइंग ब्रांच में आग लगने से मंडल की ड्राइंग ब्रांच से जुडी अधिकतर फाइलें नष्ट हो गई। इस आगजनी की घटना में कई अहम् दस्तावेज जल कर नष्ट हो गए है। अबतक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला पाया है। पुलिस व् फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर आग को काबू किया। आग लगने की सुचना विभाग के चौकीदार ने फायरबिग्रेड को दी।

आग लगने की सूचना अभी तक प्रशासन को नहीं पहुंची
उल्लेखनीय है कि लोक निर्माण विभाग के रामपुर मंडल में गड़बड़ियां होने की लम्बे समय से भाजपाई शिकायत करते रहे। अब विभाग के ड्राईन ब्रांच में आग लगने से रिकार्ड नष्ट होने के कारण कई सवाल खड़े हो गए है। आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। उधर आग लगने की घटना की जानकारी सम्बन्धित विभाग ने स्थानीय प्रशासन को अब तक नहीं दी है। भाजपा नेता एवं नरेन् पंचायत के प्रधान नरेश चौहान ने कहा पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट के ड्राइंग ब्रांच में आग लगने के पीछे साजिश हो सकती है। सुबह आग लगी और रिकार्डर सारा जला हैं। उन्होंने बताया कि अन्य विभागों में भी इस तरह की साजिश हो सकती है ताकि गड़बड़ियों पर पर्दा डाला जाए। इसलिए मुख्य मंत्री से जल्द जांच की मांग करते है।
आग शार्ट सर्किट से लग सकती है
भाजपा किसान सैल के प्रेस सचिव सुरेश ने बताया पिछले पांच सालो में रामपुर में कई अनियमितताएं हुई है। सबूत मिटने के लिए आग लगाई गई हो। उन्होंने क्षेत्र के अन्य विभागों में भी इस तरह की गड़बड़ियां होने की बात कही। उन्होंने मुख्य मंत्री से जांच की मांग उठाई है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता कृष्ण गोपाल ने बताया की इस में कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है। आग शार्ट सर्किट व् अन्य कारणों से लग सकती है, इस में जांच के बाद ही पता चलेगा के किन कारणों से हुई है। उन्होंने कहा रिकॉड की बात है अहम रिकॉड सी ब्रांच और अक्कोउट ब्रांच में होता है।