लापरवाही बरतने पर बख्शे नहीं जाएंगे अधिकारी, ठेकेदार होंगे ब्लैकलिस्ट : विक्रमादित्य सिंह

Thursday, Jan 19, 2023 - 11:25 PM (IST)

हमीरपुर (पुनीत): लोक निर्माण एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सड़कों की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा। जहां घटिया कार्य हो रहे हैं, उन पर ज्यादा फोकस रहेगा तथा किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। विभागीय शर्तों एवं नियमों के खिलाफ काम होंगे तो जांच करवाकर अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी तथा संबंधित डिफाल्टर ठेकेदार ब्लैकलिस्ट होंगे। पब्लिक के फंड का दुरुपयोग होने नहीं देंगे। जरूरत हुई तो क्रिमिनल एक्ट के तहत चार्जशीट तैयार कर केस पुलिस विभाग को भेजे जाएंगे। सड़कों की खराब हालत को लेकर 23 जनवरी को शिमला में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ बैठक रखी गई है। सड़कों बारे विधायकों से भी चर्चा की जाएगी। सड़कों के रखरखाव व मुरम्मत के लिए जो वार्षिक बजट रखा गया है, उसे और ज्यादा बढ़ाने का प्रावधान किया जाएगा। परिधि गृह हमीरपुर में आयोजित प्रैस वार्ता में उन्होंने कहा कि जनजातीय व दूरदराज क्षेत्रों की सड़कों पर भी सरकार का फोकस रहेगा। पूर्व जयराम सरकार में भी प्रदेश के कोने-कोने से लोक निर्माण विभाग के कई कार्यों पर सवाल उठते रहे हैं। उन कार्यों को रिव्यू किया जाएगा तथा जांच की जाएगी।    

नितिन गडकरी से मिलकर करेंगे एनएच व अन्य सड़कों पर चर्चा 
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जल्द ही केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर प्रदेश के राष्ट्रीय उच्चमार्गों सहित प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना सहित प्रदेश की अन्य सड़कों बारे चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिमला-मटौर, मंडी-पठानकोट सहित अन्य नैशनल हाईवे की स्थिति से भी अवगत करवाया जाएगा। नैशनल हाईवे पर लगाए गए स्पीड ब्रेकर की समस्या भी उनके ध्यान में है। उन्होंने कहा कि 5 साल बीतने वाले हैं, लेकिन अब तक केंद्र सरकार के 69 नैशनल हाईवे का कोई अता-पता नहीं है। 

खेलों के लिए बताया प्लान, स्पोर्ट्स बिल लाने के प्रयास करेंगे 
मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हर जिले में इंडोर व आऊटडोर स्टेडियम व सिंथैटिक ट्रैक बनाने तथा शूटिंग रेंज का प्रावधान किया जाएगा। प्रत्येक जिले में 1 खेल को बढ़ावा दिया जाएगा। स्कूलों में खेलों के आधारभूत ढांचे को मजबूत किया जाएगा। स्कूलों में चल रही शारीरिक अध्यापकों की कमी के मामले को शिक्षा मंत्री के ध्यान में लाया जाएगा। इस अवसर पर विधायक आशीष शर्मा, कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र वर्मा, महिला कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीता वर्मा, वरिष्ठ प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल, शगुन दत्त शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।    

अनुराग ठाकुर से उठाएंगे युवाओं व खेलों से जुड़े मसले
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि खुशी की बात है कि केंद्रीय युवा एवं खेल मंत्रालय के हिमाचल से ही अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्री हैं। अब युवाओं व खेल से जुड़े मसलों को अनुराग ठाकुर के समक्ष रखा जाएगा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay