रामकुमार ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-ठेकेदारों के विकास पर खर्च नहीं होगा जनता का पैसा

Friday, Nov 02, 2018 - 03:34 PM (IST)

ऊना (विशाल): ट्रिप्पल आई.टी. की कक्षाओं का अगला सत्र हमीरपुर की बजाय हरोली विधानसभा क्षेत्र में लगे, इसके लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं और आगामी सत्र यहीं शुरू करवाया जाएगा। यह बात स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में हिमाचल प्रदेश उद्योग विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. रामकुमार ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के प्रस्तावित फूड पार्क को पूर्व कांग्रेस सरकार ने पूरे कार्यकाल में रोके रखा था लेकिन अब जयराम सरकार ने इसको पुन: शुरू करवाया है और जल्द इसका आगाज किया जाएगा।

पूर्व में सरकारी रुपए की खूब हुई थी बंदरबांट
उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय हरोली विधानसभा क्षेत्र में बिना विजन के भारी-भरकम सरकारी रुपया खर्च करते हुए बड़े-बड़े सरकारी भवन खड़े कर दिए गए, जिनका कभी उपयोग नहीं हुआ है। इन भवनों को अन्य विभागों को देकर उपयोग में लाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के कार्यकाल के दौरान ठेकेदारों के विकास के लिए एक भी सरकारी रुपया खर्च नहीं किया जाएगा। पूर्व में सरकारी रुपए की खूब बंदरबांट हुई थी लेकिन जयराम सरकार के कार्यकाल में केवल प्रदेश के विकास पर ही रुपया खर्च किया जाएगा न कि ठेकेदारों के विकास पर।

मुख्यमंत्री जनता को देंगे करोड़ों के तोहफे
उन्होंने कहा कि सी.एम. जयराम ठाकुर अपने दौरे के दौरान 4 नवम्बर को प्रात: 10 बजे गुरपलाह में 187.09 लाख रुपए की लागत से गुरपलाह-गोंदपुर सड़क के स्तरोन्नत कार्य का शिलान्यास,10:25 बजे बाथड़ी में 153 लाख रुपए से टाहलीवाल-बाथड़ी सड़क पर बाथड़ी खड्ड पर बनने वाले पुल का शिलान्यास, 11:55 बजे पालकवाह में 207.15 लाख रुपए की लागत से विभिन्न गांवों के लिए बनने वाली उठाऊ पेयजल योजना तथा 686.46 लाख रुपए की लागत से पंजुआणा, धुग्गे, नगनोली (लवाणा), पंडोगा (जगराणा), बढ़ेडा (पहाडियां), पंजावर और बाथड़ी के लिए बनने वाली उठाऊ सिंचाई योजना के शिलान्यास के बाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पालकवाह में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।  इसके बाद दोपहर 2:10 बजे 33 करोड़ रुपए की लागत से रामपुर-हरोली सड़क पर स्वां नदी पर बने नवनिर्मित पुल का उद्घाटन, 2:45 बजे पंजावर-बाथड़ी-खड्ड सड़क पर गांव खड्ड के लिए 177.66 लाख रुपए की लागत बने कॉज-वे पुल तथा 3:15 बजे नगनोली गांवं में नगनोली खड्ड पर 208.94 लाख रुपए की लागत से बने कॉज-वे पुल का लोकार्पण करेंगे।

Vijay