जनता ने सरकार से की मांग कोरोना कर्फ्यू में 3 घंटे खुली रहे जरूरी सामान की दुकानें

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 02:08 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : प्रदेश सरकार ने 10 दिनों के कोरोना कर्फ्यू में जरूरी सामान की दुकानों को खुला रखने के लिए दिनभर का समय निर्धारित किया है, जिसके चलते बाजार में सोशल डिस्टेसिंग और धारा 144 का उल्लंघन हो रहा है। बाजार में जरूरी सामान की ज्यादा दुकानें खुली होने से बाजार में भीड़ हो रही है, जिससे चलते कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। ऐसे में जनता ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि कोरोना कर्फ्यू के चलते बाजार को 3 घंटे के लिए खोला जाए, जिससे बाजार में जरूरी सामान की खरीददारी के लिए 3 घंटे निर्धारित किया जाए। जिससे कोरोना संक्रमण से जनता को बचाया जाए। 

ढालपुर निवासी शशि अवस्थी ने बताया कि सरकार ने जो कोरोना कर्फ्यू लगाया है इससे हम और आम पब्लिक संतुष्ट नहीं है। ज्यादातर लोग हर रोज बाजार में रोजाना घूम रहे है और लोग खरीददारी के बहाने घर से बाहर निकल रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि लॉक डाऊन लगाना है तो संपूर्ण बाजार बंद करें। 2,4 दुकानें खुली रखने से कोई फायदा नहीं है और हम सरकार से मांग करते है कि संपूर्ण रूप से कर्फ्यू लगाया जाए। 

स्थानीय निवासी कृष्ण शर्मा ने बताया कि सरकार को चाहिए कि बाजार को खोलने के लिए 3 घंटे का समय निर्धारित किया जाए। जिससे जिस व्यक्ति को जरूरी सामान खरीदना है तो 3 घंटे के भीतर खरीदें और उसके बाद बाजार को बंद कर दिया जाए। जिससे कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना कफ्र्यू से लोगों की आवाजाही कम हुई है लेकिन फिर भी 20 प्रतिशत लोग घूम रहे है जिससे दिनभर बाजार खुला रखने से आवाजाही को रोकन मुश्किल है। 

स्थानीय निवासी घनश्याम शर्मा ने बताया कि सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाया है उससे कुछ हद आवाजाही कम हुई है लेकिन फिर भी लोग एक सामान खरीदने के बहाने पूरा दिन भर बीता रहे है। ऐसे में बाजार में जरूरी सामान की दुकानें 3 घंटे से ज्यादा खुली न रहे है ऐसे में बाजार में जरूरी सामान की ज्यादा दुकानें खुली है उससे बाजार में भीड़ हो रही है, ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहाकि बाजार में 60 फीट की दूरी पर 6 दुकानें खुली है। ऐसे में इतनी ज्यादा दुकानें खुली रखने का कोई औचैत्य नहीं है जिससे प्रशासन को इसको मॉनिट्रनिंग करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News