हिप्र में सरकार बनी तो 300 यूनिट मुफ्त बिजली व महिलाओं को 1500 रु हर माह देगी कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 09:27 PM (IST)

शिमला, आठ अगस्त (भाषा) कांग्रेस ने कहा है कि यदि हिमाचल प्रदेश में उसकी सरकार बनी तो घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 18 से 60 वर्ष की सभी महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता दी जाएगी।

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार एक जुलाई से पहले ही घरेलू उपभोक्ताओं को 125 यूनिट बिजली मुफ्त में उपलब्ध करा रही है।

आम आदमी पार्टी (आप) ने भी कुछ महीने पहले राज्य में इसी तरह का चुनावी वादा किया था। हिमाचल प्रदेश के लिए आप के चुनाव प्रभारी सत्येंद्र जैन ने अप्रैल में धर्मशाला में घोषणा की थी कि अगर पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने सोमवार को यह घोषणा की।

बघेल ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का भी वादा किया। गौरतलब है कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिनों के भीतर पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने यहां शिमला में मीडिया को संबोधित करते हुए यह घोषणाएं कीं।

धनराशि की उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वादों को पूरा करने के लिए राज्य के बजट में उपयुक्त प्रावधान किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इन वादों को पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा, जो जल्द ही जारी किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में संभवत: दिसंबर महीने में चुनाव होंगे।

इस अवसर पर बघेल के साथ कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री और राज्य कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू भी मौजूद थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News