हिमाचल प्रदेश :69 हजार उम्मीदवारों ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दी

Sunday, Jul 03, 2022 - 10:14 PM (IST)

शिमला,तीन जुलाई (भाषा) हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के लिए रविवार को हुई परीक्षा में करीब 69 हजार उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया।
उल्लेखनीय है कि तीन महीने पहले हुई यह परीक्षा प्रश्नपत्र लीक होने के कारण रद्द कर दी गयी थी। पिछली बार 27 मार्च को हुई परीक्षा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने छह मई को रद्द कर दी थी।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) संजय कुंडू के कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक पिछली बार हुई परीक्षा में 122 प्रत्याशियों को गलत तरीके का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया था जिन्हें रविवार को हुई परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई।
उन्होंने बताया कि 75,803 अभ्यार्थियों ने शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी)उत्तीर्ण की थी जिनमें से 75,681 को राज्य के 12 जिलों में बनाए गए 87 केंद्रों पर आयोजित लिखित परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई थी।
विज्ञप्ति के मुताबिक 1,334 कांस्टेबल पदों के लिए 69,427 (92 प्रतिशत) उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा दी जबकि 6,254 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे।
गौरलतब है कि 27 मार्च को हुई परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के सिलसिले में गग्गल थाने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी और वह कांगड़ा के अतिरिक्त मुख्य दंडाधिकारी की अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। दो और प्राथमिकी शिमला और सोलन जिले में दर्ज की गई है।

डीजीपी कुंडू ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक करने में संलिप्त होने के आरोप में 27 जून को 10 राज्यों से कुल 171 लोगों को गिरफ्तार किया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency