हिमाचल प्रदेश : परवाणू में केबल कार में फंसे 11 पर्यटक, नौ को सुरक्षित निकाला गया

Monday, Jun 20, 2022 - 05:39 PM (IST)

शिमला, 20 जून (भाषा) हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के परवाणू टिम्बर ट्रेल में एक केबल कार ट्रॉली तकनीकी खराबी आने के कारण आधे रास्ते में ही अटक गई जिससे 11 पर्यटक उसमें फंस गए। राज्य आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इन 11 में से नौ पर्यटकों को निकाला जा चुका है और दो को निकालने की कोशिश जारी है।

परवाणू के पुलिस उपाधीक्षक प्रणव चौहान ने बताया कि केबल कार में फंसे हुए 11 पर्यटकों में से नौ को कुछ घंटों के भीतर सुरक्षित निकाल लिया गया, जबकि दो पर्यटक अभी भी अंदर फंसे हुए हैं।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि सोलन के परवाणू टिम्बर ट्रेल में बचाव अभियान जारी है। उन्होंने कहा “मैं भी जल्द ही घटनास्थल पर पहुंच रहा हूं। एनडीआरएफ और जिला प्रशासन के दल मौके पर हैं और सभी यात्रियों को बचा लिया जाएगा।''''
बचाए गए पर्यटकों में से एक ने पत्रकारों को बताया कि सभी 11 पर्यटक दिल्ली के रहने वाले हैं।
इससे पहले, राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश मोख्ता ने कहा था कि केबल कार में कुछ तकनीकी खराबी आने के कारण आठ पर्यटक बीच रास्ते में फंस गए हैं।
सोलन के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र शर्मा के मुताबिक, पर्यटकों को बचाने के लिए एक और केबल कार ट्रॉली को रवाना किया गया है।
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का एक दल भी मौके पर पहुंचा है।

उन्होंने बताया कि केबर कार में आई खराबी को दूर करने के लिए टिम्बर ट्रेल ऑपरेटर के तकनीकी दल को तैनात किया गया है और पुलिस का एक दल स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency