हिमाचल प्रदेश: कांग्रेस ने शिमला में ईडी कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

Monday, Jun 13, 2022 - 08:26 PM (IST)

शिमला, 13 जून (भाषा) कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई ने धनशोधन के मामले में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजे जाने के विरूद्ध सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।
पार्टी के राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के तहत यहां प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की अगुवाई में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। सिंह ने यह कहते हुए सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को भेजे गये ईडी के समन का विरोध किया कि यह नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की ‘राजनीतिक साजिश’ है।

मंडी की सांसद ने कहा कि ‘जांच एजेंसियों का दुरूपयोग कर भाजपा ने लोकतंत्र की गरिमा का उललंघन किया है और लोग उसे इसके लिए कभी माफ नहीं करेंगे। ’’
हमीरपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पर मोदी का पुतला फूंका।
इस बीच, ईटानगर से प्राप्त समाचार के अनुसार कांग्रेस की अरूणाचल प्रदेश इकाई ने केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विरूद्ध ईडी के कथित दुरूपयोग के विरोध में सोमवार को ईटानगर में ‘सत्याग्रह मार्च’ निकाला।
प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने ईटानगर में अपने कार्यालय से इंदिरा गांधी पार्क तक यह मार्च निकाला। प्रदेश अध्यक्ष नबाम टुकी ने कहा कि यह रैली पार्टी नेता राहुल गांधी के समर्थन में है जिन्हें ईडी ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में समन जारी किया।
टुकी ने कहा कि राहुल गांधी के विरूद्ध आरोप ‘फर्जी एवं बेबुनियाद’ हैं। उन्होंने भाजपा पर व्यक्ति के राजनीतिक करियर को नष्ट करने तथा सबसे पुरानी पार्टी की छवि बिगाड़ने के लिए संघीय एजेंसी की ताकत का दुरूपयोग करने का आरेाप लगाया।
गांधी नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लि. सौदे से जुड़े धनशोधन के एक मामले में सोमवार को पूछताछ के लिए दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency