राष्ट्रपति दो-दिवसीय दौरे पर हिमाचल पहुंचे

Monday, Jun 13, 2022 - 12:27 PM (IST)

शिमला, 10 जून (भाषा) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हिमाचल प्रदेश की अपनी दो-दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को धर्मशाला पहुंचे।

राष्ट्रपति की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। राष्ट्रपति शनिवार को अटल सुरंग रोहतांग भी जाएंगे और इस दौरान लाहौल-स्पीति तथा कुल्लू जिलों में पैराग्लाइडिंग, ड्रोन और हॉट एयर बैलून उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

साई ग्राउंड धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने कोविंद की अगवानी की।

इस अवसर सांसद किशन कपूर, विधायक विशाल नेहरिया, महापौर एमसी धर्मशाला ओंकार नेहरिया, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, प्रमुख सचिव जीएडी भरत खेरा, कांगड़ा के उपायुक्त निपुण जिंदल और कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक कुशल शर्मा भी मौजूद थे।

राष्ट्रपति शाम को कांगड़ा जिले के धर्मशाला में केंद्रीय विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

वह शनिवार को कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिलों को जोड़ने वाली अटल सुरंग रोहतांग का दौरा करेंगे। इस प्रतिष्ठित सुरंग का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन अक्टूबर, 2020 को किया था।

अधिकारियों ने बताया कि 11 जून को लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिलों में ड्रोन, हॉट एयर बैलून और पैराग्लाइडिंग पर रोक लगा दी गई है।

दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत आदेश जारी करते हुए, लाहौल-स्पीति के उपायुक्त नीरज कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति की हवाई यात्रा में किसी भी बाधा से बचने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency