हिमाचल उपचुनाव: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मंडी लोकसभा क्षेत्र का दौरा किया

Wednesday, Oct 27, 2021 - 10:24 PM (IST)

शिमला, 27 अक्टूबर (भाषा) हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) सी. पॉलरासु ने बुधवार को मंडी लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का दौरा किया और 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।
पॉलरासु ने मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह और पुलिस प्रमुख संजय कुंडू के साथ लोकसभा क्षेत्र के जिन इलाकों का दौरा किया उनमें लाहौल-स्पीति, किन्नौर और कुल्लू जिले तथा चम्बा जिले का पांगी सब डिवीजन शामिल है। दिवंगत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह कांग्रेस की ओर से यहां चुनाव मैदान में हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी ने कारगिल युद्ध के नायक कुशल सिंह ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है।
मंडी संसदीय सीट और अरकी, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीटों पर उपचुनाव शनिवार को होगा जिसमें 18 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। इस अवसर पर मुख्य सचिव ने प्रशासन को निर्देश दिया है कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के रहने की उचित व्यवस्था की जाए क्योंकि घाटी में पहले ही हिमपात हो चुका है।
किन्नौर के उपायुक्त अपूर्व देवगन ने सीईओ को बताया कि जिले में 129 मतदान केंद्र बनाये गए हैं और चुनाव कर्मी 28 अक्टूबर को अपने गंतव्य के लिए रवाना होंगे। बाद में सीईओ और अधिकारियों ने मतगणना केंद्र और स्ट्रांग रूम की व्यवस्था का जायजा लिया जहां मतदान के बाद ईवीएम रखी जानी है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency