हिमाचल प्रदेश: बैंक खाते जब्त होने के बाद भाजपा विधायक ने सेवा कर जमा किया

Thursday, Mar 04, 2021 - 10:52 PM (IST)

शिमला, चार मार्च (भाषा) हिमाचल प्रदेश के विधायक बलबीर सिंह वर्मा ने उसकी संपत्ति पर लगाये गये पहले के सेवा कर का एक हिस्सा जमा करा दिया है। वर्मा के बैंक खतों को प्राधिकरण द्वारा जब्त किये जाने के बाद यह सेवाकर लगाया गया था। उन्होंने शिमला में अपनी संपत्तियों की बिक्री की थी।

वर्मा एक रियल एस्टेट कारोबारी है। उन्होंने यहां पीटीआई- भाषा से बृहस्पतिवार को कहा कि बाकी बचे सेवा कर को जल्द ही केनद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के पास जमा करा दिया जायेगा।
सीबीआईसी ने 24 फरवरी को प्रदेश के सत्ताधारी दल के इस विधायक के सभी बैंक खातों को जब्त कर लिया था। विधायक ने शिमला में कई फ्लैट बेचे लेकिन उस पर कर जमा नहीं कराया था।
हालांकि, वर्मा ने कहा कि तकनीकी गड़बड़ी की वजह से वह पूरी राशि जमा नहीं करा पाये हैं।
भाजपा नेता ने बताया कि उन्हें 2016 में सीबीआईसी से 9.50 करोड़ रुपये का सेवाकर जमा कराने का नोटिस मिला था। यह नोटिस वर्ष 2010 में उनके द्वारा किये गये कई फ्लैट की बिक्री पर दिया जाना था।
दो बार के विधायक वर्मा ने इसके बाद विभाग में अपील की जिसके बाद कर राशि को घटाकर 31 दिसंबर 2019 को 1.72 करोड़ रुपये कर दिया गया। इसके बाद नये ‘सबका विकास’ योजना के तहत यह राशि और घटकर 86 लाख रुपये रह गई।
वर्मा ने कहा कि वह कर राशि को आनलाइन जमा कराना चाह रहे थे लेकिन इसके लिये जरूरी फार्म नंबर तीन को डाउनलोड नहीं किया जा सका, जिसकी वजह से वह पूरा कर जमा नहीं करा पाये।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency