हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमण मुक्त होने की दर 52.45 प्रतिशत हुई

Sunday, Jun 07, 2020 - 08:09 PM (IST)

शिमला, सात जून (भाषा) हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के 214 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही राज्य में रविवार को संक्रमण मुक्त होने की दर 52.45 प्रतिशत तक पहुंच गई है।
हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने बताया कि 19 मरीजों को रविवार को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। वहीं 188 मरीज उपचाराधीन हैं।
विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने बताया कि रविवार को संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों में आठ कांगड़ा के, चार चंबा के, तीन-तीन बिलापुर और उना के और एक हमीरपुर जिले का है।
उन्होंने बताया कि ठीक होने वाले मरीजों में चार वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें हिमाचल के सोलन से राज्य के बाहर निजी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था।
हमीरपुर जिले में सबसे अधिक 59 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। वहीं कांगड़ा में 58, उना 29, चंबा में 19, सोलन में 16, बिलासपुर में 12, मंडी में नौ, शिमला में आठ, सिरमौर में तीन और कुल्लु में एक मरीज ठीक हुआ है।
हिमाचल प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के सात नये मामले सामने आए जिनमें से चार कांगड़ा, दो हमीरपुर और एक मंड़ी का मामला है।
हमीरपुर में सबसे अधिक 63 उपचाराधीन मरीज हैं। वहीं कांगड़ा में 50, सोलन में 16, उना में 13, चंबा में 11, बिलासपुर में नौ, मंडी में 10, सिरमौर में आठ, शिमला और कुल्लु में तीन-तीन एवं किन्नौर में दो मरीजों का उपचार चल रहा है।
हिमाचल प्रदेश में अबतक कोविड-19 के 408 मामले सामने आए हैं जिनमें से छह लोगों की मौत हुई है।
मृतकों में दिल्ली की रहने वाली 70 वर्षीय महिला भी शामिल है जो बड्डी के अतिथि गृह में 15 मार्च से रह रही थी और दो अप्रैल को चंडीगढ़ पीजीआईएमईआर में उसकी मौत हुई थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency