घूसखोरी मामले में पंजाब की कंपनी का कर्मचारी गिरफ्तार

Sunday, Jun 07, 2020 - 11:36 PM (IST)

शिमला, सात जून (भाषा) हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक से जुड़े घूसखोरी के एक मामले में पंजाब की एक कंपनी के कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक अजय कुमार गुप्ता को 20 मई को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। वह 30 मई से जमानत पर चल रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इंटरनेट पर 43 सेकंड की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग आई थी जिसमें कथित तौर पर गुप्ता को सिंह से पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगते हुए सुना गया।

सिंह से करीबी संबंध रखने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने नैतिक आधार पर इस्तीफा दे दिया था। सिंह डेरा बस्सी स्थित कंपनी बायो एड का संपर्क अधिकारी है।

हिमाचल प्रदेश राज्य सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि इस मामले में पृथ्वी सिंह को शनिवार शाम को गिरफ्तार किया गया।

वहीं, एक स्थानीय अदालत ने सिंह को 11 जून तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया।
बचाव पक्ष के वकील ने अदालत में दलील दी कि मामले में उसे फंसाया गया क्योंकि ऑडियो रिकॉर्डिंग में कुछ भी स्पष्ट नहीं था।

हालांकि, अभियोजन के वकील ने आगे की जांच के लिए सिंह की हिरासत की मांग की।

इस बीच, बचाव पक्ष के वकील धीरज अहलूवालिया ने जमानत अर्जी दाखिल की, जिस पर नौ जून को विचार किया जाएगा।

ब्यूरो की शिमला की विशेष जांच ईकाई (एसआईयू) का नेतृत्व करने वाली अग्निहोत्री ने कहा कि सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया गया लेकिन जब ब्यूरो ने एकत्रित किए नए सबूत उसे दिखाए तो वह सीधा जवाब देने से बचता रहा।
एक सवाल के जवाब में एसपी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है और अभी यह पता नहीं चलता है कि क्या निलंबित चल रहे निदेशक को रिश्वत दी गई या नहीं।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency