छत्तीसगढ़ में नौ वर्षीय बालिका की मौत, कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

Tuesday, Jun 02, 2020 - 11:15 PM (IST)

बिलासपुर, दो जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में नौ वर्षीय एक बालिका की मौत के बाद उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
बिलासपुर जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के मस्तूरी थाना क्षेत्र की नौ वर्षीय बालिका की 30 मई को मौत हो गई थी। उसके नमूने की रिपोर्ट एक जून को मिली, जिसमें उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
बिलासपुर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान :सिम्स: की चिकित्सक डॉक्टर आरती पांडेय ने बताया कि मस्तूरी क्षेत्र के डंगनिया गांव का निवासी एक मजदूर परिवार 29 मई को उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद से बस से बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में पहुंचा था। परिवार में नौ वर्षीय एक बालिका की तबीयत बहुत खराब थी। उसे सिम्स में भर्ती कर लिया गया था।
डॉक्टर पांडेय ने बताया कि बालिका रक्त विकार से पीड़ित थी और उसे खून की उल्टियां हो रही थी। एक दिन इलाज कराने के बाद 30 मई को मरीज के परिजन उसे चिकित्सकीय परामर्श के खिलाफ डिस्चार्ज कराकर अपने घर ले गए थे।
उन्होंने बताया कि बालिका के अस्पताल से जाने से पहले उसका नमूना लेकर उसे जांच के लिए रायपुर भेज दिया गया था। नमूने की रिपोर्ट एक जून की शाम को प्राप्त हुई जिसमें उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।
इधर जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि सिम्स से घर पहुंचने के बाद बालिका की मृत्यु हो गई थी। तथा दूसरे दिन 31 मई को उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया था।
उन्होंने बताया कि बालिका के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने डंगनिया गांव पहुंचकर उसके संपर्क में आए लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा है, तथा सभी को पृथक किया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency