गुजरात से पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन सोमवार को पहुंचेगी बिलासपुर

Monday, May 11, 2020 - 12:05 AM (IST)

बिलासपुर, 10 मई :भाषा: छत्तीसगढ़ के प्रवासी श्रमिकों, विद्यार्थियों और कामगारों को लेकर गुजरात से आने वाली पहली ट्रेन सोमवार सुबह बिलासपुर स्टेशन पहुंचेगी।
बिलासपुर जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के प्रवासी श्रमिकों, विद्यार्थियों और कामगारों को लेकर गुजरात से आने वाली पहली ट्रेन सोमवार सुबह लगभग 10 बजे बिलासपुर स्टेशन पर पहुंचेगी। जिला प्रशासन ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है।
अधिकारियों ने बताया कि गुजरात से एक हजार 208 श्रमिकों और अन्य लोगों को लेकर यह ट्रेन आ रही है।
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा हर बोगी में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। ट्रेन के स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों को सेनेटाइजर और मास्क दिए जाएंगे। स्टेशन के हर गेट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात रहेगी जो यात्रियों की स्क्रीनिंग करेगी।
अधिकारियों ने बताया कि मजदूरों को बसों से उनके गांव और जिलों में भेजा जायेगा जहां उन्हें पृथकवास में रखा जाएगा। बिलासपुर जिले के लोगों के लिये 60 बसों की व्यवस्था की गई है। आने वाले लोगों को सम्बन्धित क्षेत्र के बसों में बिठाने और उनकी रवानगी के लिए कर्मचारी तैनात किए गए हैं। स्टेशन के बाहर दो 108-एम्बुलेंस भी तैनात रहेंगी।
उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिले के कलेक्टर संजय अलंग ने रेलवे स्टेशन में की गई तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency