कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति ने पठानकोट से चंबा तक दो बसों में की थी यात्रा

Tuesday, Apr 07, 2020 - 10:19 PM (IST)

शिमला, सात अप्रैल (भाषा) हिमाचल प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए तबलीगी जमात के 40 वर्षीय एक सदस्य ने पंजाब के पठानकोट से प्रदेश के चम्बा जिले के पल्यूर गांव जाने के लिए दो बसों में यात्रा की थी ।
चम्बा की पुलिस अधीक्षक मोनिका भुटूंगुरू ने बताया कि वह व्यक्ति कांगडा जिले के गंगथ का रहने वाला है। दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वहां से वापस लौटने के दौरान उसने पठानकोट एवं पल्यूर के बीच 17 मार्च को दो बसों में यात्रा की थी ।

इस बीच कांगडा जिले के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि तबलीगी जमात के सदस्य के संपर्क में आये 50 लोगों का अबतक पता चला है । उन्होंने बताया कि नमूने जांच के लिये एकत्र किये गये हैं और बुधवार तक रिपोर्ट आने की संभावना है ।
इससे पहले शिमला में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया था कि कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद हिमाचल प्रदेश लौटने के दौरान दिल्ली से पठानकोट तक उसने ट्रेन से यात्रा की थी । वह ट्रेन के जिस कोच में चढा था उसका पता लगाया जा रहा है ।
पुलिस ने बताया कि जमात का वह सदस्य 17 मार्च को चम्बा जाने के लिये पठानकोट में हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम की बस (एचपी 73-2628) में सुबह दस बजकर 40 मिनट पर सवार हुआ था ।  
उन्होंने बताया कि इसके बाद वह उसी दिन चम्बा में शाम चार बजकर 40 मिनट पर पल्यूर जाने के लिए एक निजी बस कंपनी शिवा बस सर्विस की बस (एचपी 73 ए -1156) में सवार हुआ ।
चम्बा पुलिस ने उन दोनों बसों के सभी यात्रियों से अपने निकटतम स्वास्थ्य केंद्रों पर जा कर बिना किसी डर जांच कराने का आग्रह किया है ।
जिला पुलिस ने कहा है कि वे लोग टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 104 या पुलिस नियंत्रण कक्ष से 01899—225899 पर भी किसी तरह की मदद के लिये संपर्क कर सकते हैं ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency