कोरोना वायरसः हिप्र मे एक साल तक विधायकों के वेतन में 30 फीसदी कटौती का फैसला

Tuesday, Apr 07, 2020 - 07:42 PM (IST)

शिमला, सात अप्रैल (भाषा) केंद्र की राह पर चलते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के वास्ते एक साल के लिए राज्य के विधायकों के वेतन में 30 प्रतिशत कटौती करने का फैसला किया है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित विधानसभा के सभी सदस्यों के वेतन और मानदेय में एक साल के लिए 30 प्रतिशत कटौती का फैसला किया।

प्रवक्ता ने बताया कि विधायक क्षेत्र विकास निधि योजना को दो साल के लिए रोकने का भी निर्णय हुआ।

राज्य मंत्रिमंडल ने विभिन्न बोर्डों, निगमों के अध्यक्षों और उपाध्यक्षों तथा सभी राजनीतिक नियुक्तियों को मिलने वाली तनख्वाह में एक साल के लिए 30 फीसदी की कटौती का निर्णय लिया।

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर, मंत्रिमंडल ने ''कोरोना वायरस योद्धाओं''—डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल कर्मियों, सफाई कर्मचारियों—का उनकी समर्पित सेवा के लिए आभार जताया।

मंत्रिमंडल ने राज्य से सेना के जवान पैराट्रूपर बालकृष्ण औऱ सूबेदार संजीव कुमार को श्रद्धांजलि दी। वबालकृष्ण और संजीव तीन अन्य जवानों के साथ रविवार को जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency