हिमाचल प्रदेश में 97 जमात सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज, 329 को पृथक किया गया: पुलिस

Monday, Apr 06, 2020 - 05:30 PM (IST)

शिमला, छह अप्रैल (भाषा) हिमाचल प्रदेश पुलिस ने 97 जमात सदस्यों के खिलाफ विभिन्न आरोपों में मामले दर्ज किये हैं। इन आरोपों में कोरोना वायरस के प्रसार के लिए जिम्मेदार लापरवाहीपूर्ण कृत्य और अधिकारियों से सूचना छुपाना शामिल है। यह जानकारी एक अधिकारी ने सोमवार को दी।
पुलिस अधीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) कुशल शर्मा ने कहा कि इनमें से अधिकतर पिछले महीने राजधानी दिल्ली में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।
उन्होंने कहा कि ऊना जिले में 14 जमात सदस्यों के खिलाफ पांच प्राथमिकी दर्ज की गई, मंडी में सात सदस्यों के खिलाफ चार प्राथमिकी, शिमला में 15 सदस्यों के खिलाफ तीन प्राथमिकी, बद्दी में 45 सदस्यों के खिलाफ दो, बिलासपुर में पांच सदस्यों के खिलाफ दो, सिरमौर जिले में दो जमात सदस्यों के खिलाफ दो प्राथमिकी, चंबा में आठ सदस्यों के खिलाफ एक प्राथमिकी और कांगड़ा में एक व्यक्ति के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

उन्होंने कहा कि इन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि साथ ही दिल्ली के निज़ामुद्दीन इलाके में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद राज्य में लौटे 329 लोगों के अलावा उनके संपर्क में आए लोगों को भी पृथक किया गया है।

उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकांश का पता पुलिस ने लगाया जबकि प्राधिकारियों द्वारा सख्त कार्रवाई की चेतावनी देने के बाद 64 ने खुद की कोविड-19 जांच कराने के लिए अधिकारियों को जानकारी दी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency