हिमाचल प्रदेश में अबतक तबलीगी जमात के 24सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज: पुलिस

Friday, Apr 03, 2020 - 10:05 PM (IST)

शिमला, तीन अप्रैल (भाषा) हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने तबलीगी जमात (टीजे) के 24 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिनमें से 13 नयी दिल्ली में संगठन के मुख्यालय में उसके एक धार्मिक कार्यक्रम में गये थे। आधिकारिक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि बाकी 11 बंद और राज्य में लगाये गये कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए सिरमौर जिले के पोंटा साहिब से शिमला आये थे। अधिकारी के अनुसार बुधवार को इन सभी 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें पृथक वास में रखा गया है।
उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों में पांच पुलिस जिलों में तबलीगी जमात के 24 सदस्यों के खिलाफ भादंसं की अलग-अलग धाराओं में छह प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं।
उन्होंने बताया कि उना जिले में नौ सदस्यों के खिलाफ दो प्राथमिकी, शिमला में 11 लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी, बड्डी में दो सदस्यों के खिलाफ एक प्राथमिकी तथा कांगड़ा एवं बिलासपुर में दो और सदस्यों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं।
पुलिस महानिदेशक सीता राम मरदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि शिमला में गिरफ्तार किये गये 11 सदस्यों के खिलाफ भादंसं की संबंधित धाराएं लगायी गयी हैं क्योंकि वे कर्फ्यू के दौरान विभिन्न गांवों में अपने घर पहुंचने के लिए शिमला के नेरवा इलाके में पहुंचे थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency