प्रसूता की मौत पर जोनल अस्पताल में धरना-प्रदर्शन, न्यायिक जांच की उठी मांग (Video)

Friday, Aug 31, 2018 - 09:35 AM (IST)

मंडी (नीरज): प्रसूता आशा देवी की मौत मामले की न्यायिक जांच की मांग उठी है। यह मांग उठाई है अखिल भारतीय जनवादी नौजवान सभा ने। वीरवार को सभा के सदस्यों ने जोनल अस्पताल मंडी के प्रांगण में धरना-प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सभा का कहना है कि प्रसूता आशा देवी की मौत मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए और इसके परिजनों को 4 गुना मुआवजा मिलना चाहिए, साथ ही अस्पताल में पसरी अव्यवस्थाओं को भी सुधारा जाए ताकि भविष्य में फिर किसी के साथ ऐसी घटना न घटे।

नॉर्मल डिलीवरी का हवाला देकर करना पड़ा था सिजेरियन
बता दें कि 27 वर्षीय आशा देवी सराजघाटी के सोमनाचन की रहने वाली थी। 20 अगस्त को उसे डिलीवरी के लिए जोनल अस्पताल मंडी में भर्ती करवाया गया। डाक्टरों ने नॉर्मल डिलीवरी का हवाला दिया लेकिन 23 अगस्त को काम्पलिकेशन होने के कारण प्रसूता का सिजेरियन करना पड़ा। सिजेरियन के बाद प्रसूता की हालत बिगड़ गई और उसे शिमला रैफर कर दिया गया।

निजी अस्पताल में मृत घोषित कर दी महिला
परिजन उसे कुछ ही दूरी पर चक्कर के पास एक निजी अस्पताल में जांच के लिए ले गए। यहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और बताया कि करीब आधा घंटा पहले उसकी मौत हो चुकी है। इस मामले के बाद अस्पताल प्रबंधन ने डाक्टरों की एक टीम बनाकर जांच तो बैठा दी है लेकिन डी.वाई.एफ.आई. पूरे मामले की न्यायिक जांच की मांग उठा रही है। डी.वाई.एफ.आई. के जिला सचिव महेंद्र राणा ने कहा कि पूरे मामले की न्यायिक जांच की जाए और प्रभावित परिवार को 4 गुना मुआवजा दिया जाए।

Vijay