हादसे को लेकर युवा शक्ति मुखर, कहा-चालक की बजाय PWD व Police के खिलाफ दर्ज हो मामला

Sunday, Aug 25, 2019 - 11:13 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): गत दिवस बजरी से लदा टिप्पर पलट जाने से परिचालक की टांग धड़ से अलग हो गई थी, जिसमें पुलिस ने चालक के विरुद्ध मामला दर्ज किया था लेकिन रविवार को स्थानीय युवा शक्ति पुलिस व लोक निर्माण विभाग के विरुद्ध मुखर हो गई है। युवा शक्ति ने इस हादसे के लिए पुलिस व लोक निर्माण विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि पुलिस व उक्त विभाग प्रतिबंध के बावजूद भारी मालवाहक वाहनों के आवागमन पर अंकुश लगा पाने में विफल रहे और विभाग के जिन अभियंताओं को यह नहीं पता कि उक्त स्थान पर बनी पुलिया किसी भी समय धंस सकती है तो वहां पर चेतावनी बोर्ड क्यों नहीं लगाया गया।

उल्लेखनीय है कि उक्त मार्ग पर मल्टी एक्सल व 9 टन भार क्षमता से अधिक मालवाहक वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित है और विभाग ने मार्ग पर 40आर भार क्षमता मार्ग का बोर्ड भी लगाया है। बावजूद इसके उक्त मार्ग पर मल्टी एक्सल वाहनों का आवागमन जारी है, जिसे लेकर स्थानीय लोग पहले भी कई बार क्रशर के भारी मालवाहक वाहनों को रोक चुके हैं और ऐसे वाहनों को पूर्णतया प्रतिबंधित करने की मांग कर चुके हैं लेकिन आज तक विभाग ने ऐसे किसी भी वाहन के विरुद्ध कोई भी कारवाई नहीं की, जिसे लेकर स्थानीय लोगों में लोक निर्माण विभाग व पुलिस के विरुद्ध रोष है।

स्थानीय लोगों ने उक्त विभागों के विरुद्ध रोष प्रदर्शन करते हुए बताया कि वे जब भी भारी मालवाहक वाहनों को रोकते हैं तो पुलिस वाहनों के इक्का-दुक्का चालान काटकर इतिश्री कर उनको खाली करवाने की अपेक्षा जाने देती है। यदि पुलिस नियमित नाका लगाकर कार्रवाई करती तो ऐसी दुर्घटना न होती। वहीं लोक निर्माण विभाग के विरुद्ध भी रोष प्रकट करते हुए कहा कि विभाग को उक्त समस्या बारे पहले ही अवगत करवा दिया गया था बावजूद इसके विभाग ने न तो उक्त स्थान पर सड़क की दशा को सुधारा और न ही कोई अन्य कदम उठाया। उन्होंने दुर्घटना के लिए उक्त दोनों विभागों को उत्तरदायी मानते हुए चालक की अपेक्षा विभागों के विरुद्ध मामला दर्ज करने की मांग की है।

Vijay