''प्रधानाचार्यों की पदोन्नति सूची हो जारी''

Monday, Sep 17, 2018 - 02:49 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): हिमाचल प्रदेश पदोन्नत स्कूल प्रवक्ता संघ की राज्य स्तरीय बैठक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रत्नेश्वर सलारिया की अध्यक्षता में रविवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या घुमारवीं में आयोजित की गई। बैठक में तय किया गया कि संघ के द्विवार्षिक चुनाव जून-2019 तक संपन्न करवाए जाएंगे। इसके अंतर्गत संघ के विभिन्न जिलों के चुनाव अप्रैल-मई माह तक पूरे करवा दिए जाएंगे तथा जून माह में प्रदेश स्तरीय चुनावों का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही इस बैठक में संघ की विभिन्न मांगों को सरकार से मनवाने की रणनीति भी तय की गई। 

बैठक में निर्णय लिया गया कि मात्र 1 वर्ष के खराब परीक्षा परिणाम के कारण 38 प्रवक्ताओं की रोकी गई इंक्रीमैंट बहाल हो। मुख्य अध्यापकों एवं प्रधानाचार्यों की पदोन्नति सूची अविलंब जारी की जाए, पदोन्नत प्रवक्ता को पदोन्नति की प्रथम तिथि से 5400 रुपए का ग्रेड-पे दिया जाए, पी.जी.टी. का पदनाम पहले की तरह प्रवक्ता बहाल किया जाए, वर्ष 2010 के बाद पदोन्नत हुए प्रवक्ता को भी मुख्य अध्यापक बनने का मौका दिया जाए, स्कूल प्रवक्ता से प्रधानाचार्य के पद पर 50 प्रतिशत पदोन्नति कोटे में से 25 प्रतिशत कोटा पदोन्नत प्रवक्ता को अलग से दिया जाए, टी.जी.टी. कैडर की 25 हजार की संख्या को मद्देनजर रखते हुए निरीक्षण कैडर में मुख्य अध्यापकों के पद भी सृजित किए जाएं। 

छुट्टियों का शैड्यूल 15 जुलाई से 31 अगस्त किया जाए और समयसारिणी सुबह 9 बजे से 3 बजे तक पूर्ववत ही रखी जाए। इस बैठक में संघ के प्रदेश महासचिव यशवीर जम्वाल, वित्त सचिव महेंद्र गुप्ता, संघ के पूर्व वित्त सचिव राज कुमार शर्मा, हमीरपुर जिला प्रधान केवल ठाकुर और बिलासपुर प्रधान संजीव शर्मा सहित विभिन्न जिलों के प्रधान एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे। 

Ekta