पूर्ण राज्यत्व दिवस स्वर्ण जयंती पर जिला व उपमंडल स्तर पर होगा कार्यक्रम : जयराम

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 10:06 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 25 जनवरी को पूर्ण राज्यत्व दिवस स्वर्ण जयंती के अवसर पर जिला व उपमंडल स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह रिज मैदान पर होगा, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर 25 जनवरी को आयोजित होने वाले स्वर्ण जयंती समारोह को लेकर यहां से वीडियो कॉन्फ्रैंस के माध्यम से समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने जिलाधीशों को निर्देश दिए कि पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह जिला व उपमंडल स्तर पर शानदार तरीके से आयोजित किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी जिलाधीश स्वर्ण जयंती समारोह के विषय पर जिला मुख्यालय स्तर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित करना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार उपमंडलाधिकारी भी उपमंडल स्तर पर इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे।

उन्होंने कहा कि संबंधित जिलों में कार्यक्रमों को इस प्रकार से आयोजित किया जाए कि प्रात: 11 बजे तक ये संपन्न हो जाएं। जिलों और उपमंडल स्तर पर कार्यक्रमों के आयोजन के उपरांत शिमला में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसका इन सभी स्थानों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रसिद्ध व्यक्तियों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाले लोगों को कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होने का आग्रह किया जा सकता है। इसके साथ-साथ संबंधित क्षेत्रों की पंचायती राज संस्थानों के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों और शहरी स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इस आयोजन का हिस्सा बनने के लिए महिला मंडलों, युवक मंडलों और अन्य निकायों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि समारोह में पारस्परिक दूरी बनाकर और फेस मास्क का उपयोग करते हुए बैठने के उचित प्रबंध सुनिश्चित किए जाने चाहिए। उन्होंने सभी जिलाधीशों को संबंधित जिलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की स्वयं निगरानी करने के निर्देश दिए। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के अलावा प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News