डेढ़ वर्ष बाद PO Cell के हत्थे चढ़ा उद्घोषित अपराधी, पढ़ें किस मामले में था फरार

Thursday, Aug 22, 2019 - 10:29 PM (IST)

बिलासपुर: अदालत द्वारा उद्घोषित अपराधी को पुलिस के पीओ सैल ने करीब डेढ़ वर्ष बाद बिलासपुर बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। इस उद्घोषित अपराधी के विरुद्ध थाना सदर में पुलिस कर्मियों के साथ गाली-गलौच करने, सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने तथा ठेका शराब देसी के सेल्जमैन प्रवीण कुमार व हंसराज पप्पू को जान से मारने की धमकियां देने का मामला 23 अप्रैल, 2010 को सदर थाना में दर्ज हुआ था।

पुलिस चौकी बिलासपुर में 23 अप्रैल, 2010 रात को सूचना मिली थी कि सब्जी मंडी बिलासपुर स्थित ठेके के पास झगड़ा हो रहा है, जिस पर पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो एक व्यक्ति जाहिद खान निवासी मेन मार्कीट बिलासपुर सेल्जमैन को जान से मारने की धमकियां दे रहा था। वह ठेके के सेल्जमैन से शराब दिए जाने की मांग कर रहा था जबकि उस समय शराब का ठेका बंद था। जब पुलिस कर्मियों ने जाहिद खान को समझाने व गाली-गलौच करने से रोकने का प्रयास किया तो वह पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने लग पड़ा, जिससे हैड कांस्टेबल मदन मोहन की वर्दी फट गई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामला अदालत में पेश किया।

दोषी को अदालत द्वारा कई बार सम्मन दिए गए लेकिन वह अदालत में पेश नहीं हुआ, जिस पर अदालत ने उसे 27 फरवरी, 2018 को उद्घोषित अपराधी घोषित कर दिया तथा उसकी तलाश का जिम्मा पीओ सैल को सौंपा गया। पीओ सैल ने दोषी को गिरफ्तार करने के लिए सोलन, शिमला, नालागढ़ व बद्दी आदि में दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला। इस पर पुलिस ने अपने मुखबिर कायम कर दिए।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दोषी आजकल बिलासपुर में घूम रहा है, जिस पर पीओ सैल के प्रभारी दौलत राम ने राकेश कुमार व राजकुमार के साथ बस स्टैंड बिलासपुर में दबिश दी तथा आरोपी को गिरफ्तार किया। पीओ सैल ने आरोपी को आगामी कार्रवाई के लिए थाना सदर पुलिस के हवाले कर दिया है। एएसपी भागमल ने बताया कि थाना सदर पुलिस मामले की आगामी कार्रवाई कर रही है। 

Vijay