कोलकाता से 56 दिनों के बाद ऊना पहुंची बारात, प्रशासन ने किया क्वारंटाइन

Sunday, May 17, 2020 - 11:30 PM (IST)

बंगाणा (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के तहत कुटलैहड़ हलके की प्रोईयांकलां पंचायत से पश्चिम बंगाल के कोलकाता गई बारात 56 दिन के बाद वापस घर पहुंची। हिमाचल की सीमा पर पहुंचने के बाद ही इन बारातियों ने राहत की सांस ली। इसके बाद प्रशासन ने उक्त बारात के 18 लोगों को घर के समीप ही क्वारंटाइन किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा इनके कोविड-19 के सैंपल लिए जाएंगे।

एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा ने बताया कि कोलकाता के काशीपुर से प्रोईयांकलां लौटे 18 लोगों को शनिवार रात्रि क्वारंटाइन किया गया है। कोरोना महामारी के लॉकडाऊन के कारण उक्त बारात वहां फंस गई थी, जिस पर वापसी के लिए उन्होंने एक वीडियो वायरल करके हिमाचल सरकार से अपनी वापसी की गुहार लगाई थी।

बता दें कि विगत 21 मार्च को प्रोईयांंकलां के पवन कुमार के लड़के सुनील की शादी के लिए बारात कोलकाता गई थी। हालांकि 25 मार्च को घर वापसी की रेल टिकटें बुक थीं लेकिन लॉकडाऊन के कारण वे वहां फंस गए थे और उसके बाद से अपनी वापसी के लिए प्रयास कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि डीसी सोलन के प्रयासों से वे बस के माध्यम से अपने गांव की सीमा तक ही पहुंच सके हैं, ऐसे में हिमाचल से कोलकाता के काशीपुर से 56 दिन के उपरांत वापसी संभव हो पाई है। कोविड-19 जांच के लिए उनकी रिपोर्ट आने के बाद बारात घर में दुल्हन को लेकर पहुंच पाएगी।

Vijay