सड़क किनारे वोल्वो बसें दे रहीं हादसों को न्यौता

Friday, Jun 07, 2019 - 02:26 PM (IST)

 

धर्मशाला : प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में निजी वोल्वो बसों का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इन निजी वोल्वों बसों के कारण जहां स्थानीय टैक्सी चालकों को घाटा सौदा हो रहा है, वहीं दूसरी ओर शहर में उक्त निजी वोल्वो बसों के कारण जाम की स्थिति पैदा हो रही है। धर्मशाला शहर के स्थानीय टैक्सी चालकों लखविंद्र, विवेक, गोपाल, एच.एस. पठानिया, रविंद्र सिंह, गौरव, राजिंद्र, मेहर सिंह ठाकुर, विनोद व अन्य ने शिकायत की है कि दिल्ली को जाने वाले निजी वोल्वो बसों के कारण सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है।

उन्होंने बताया कि निजी वोल्वो बस चालक शहर में जहां चाहा वहां खड़ा कर रहे हैं। टैक्सी चालकों का कहना है कि सुबह 6 बजे से लेकर 8 बजे व शाम 6 से 7 बजे तक दिल्ली के लिए जाने वाली निजी वोल्वो बसें धर्मशाला पैट्रोल पंप के पास सड़कों के दोनों किनारे उक्त बसों को खड़ा कर देते हैं। इससे शहर में न केवल जाम की स्थिति पैदा होती है बल्कि हादसे होने का भी डर लगा रहता है। उधर, टैक्सी यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष रमेश जरियाल ने बताया कि धर्मशाला में बढ़ते निजी वोल्वो बसों के ग्राफ को रोकने के लिए कई बार आर.टी.ओ. और पुलिस प्रशासन के समक्ष अपनी बात रख चुके हैं लेकिन आज दिन तक शहर में निजी वोल्वो बसें कम नहीं हो पाई हैं।

जाम ने छुड़ाए पसीने

इस सप्ताह के सबसे लंबे वीकैंड पर जाम ने पर्यटकों के पसीने छुड़ा दिए हैं। पर्यटन एवं बौद्ध नगरी मैक्लोडगंज बस स्टैंड के अंदर बनी 2 मंजिला पार्किंग को बंद करने के कारण 150 वाहनों की पार्किंग छिन गई है, जिससे समस्त पर्यटन क्षेत्र पूरी तरह से थम गया है। पर्यटन सीजन के चलते घंटों लंबे ट्रैफिक जाम से पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।
 

kirti