टैक्सियों से ज्यादा दौड़ रही हैं प्राइवेट गाड़ियां

Monday, Sep 09, 2019 - 10:55 AM (IST)

पालमपुर (प्रवीण) : पूरे प्रदेश में टैक्सियों से ज्यादा प्राइवेट गाड़ियां दौड़ रही हैं तथा इस विषय को लेकर आजाद टैक्सी यूनियन हिमाचल प्रदेश द्वारा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल के नेतृत्व में विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज को ज्ञापन दिया गया। सतपाल ने बताया कि जहां टैक्सी चालक जोकि बैंक से भारी-भरकम लोन लेकर गाड़ियां चला रहे हैं तथा बैंक का ब्याज भरने के साथ-साथ टैक्स की भरपाई भी कर रहे हैं, लेकिन प्राइवेट गाड़ियों के मालिक सरेआम गाड़ियों में सवारियां ढो रहे हैं, लेकिन उन पर किसी प्रकार की कोई लगाम नहीं लगाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस सबके चलते उनको भारी-भरकम नुक्सान हो रहा है तथा दिन व दिन उनका धंधा चौपट हो रहा है। इन लोगों का आरोप है कि अब लोग भी प्राइवेट गाड़ियों में जाना पसंद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कई बार कई प्राइवेट चालकों ने इस प्रकार की भी व्यवस्था दे रखी है कि वे गाड़ी भी अपने ग्राहकों को दे देते हैं तथा जिसमें ऐसा लगता है कि यह उसी व्यक्ति की गाड़ी है।
इस प्रकार की समस्या के चलते इन लोगों ने विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज से मुलाकात की तथा अपनी समस्या बताई तथा इसके हल के लिए उनसे आग्रह किया। इस दौरान उन्होंने पालमपुर तथा आसपास के क्षेत्रों में चलने वाली प्राइवेट नंबर की 91 गाड़ियों के नंबर भी दिए, जिसमें बताया गया कि ये गाड़ियां टैक्सियों का काम कर रही हैं।

Edited By

Simpy Khanna