निजी स्कूल वसूल रहे मनमानी फीस, अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधक को दी यह चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 02:29 PM (IST)

टाहलीवाल (गौतम): ऊना क्षेत्र के एक निजी स्कूल द्वारा मनमानी फीस व अन्य सेवाओं में बढ़ौतरी के कारण अभिभावकों ने रोष प्रकट किया है। अभिभावकों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि यदि इस मामले में शीघ्र ही कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वह संघर्ष का रास्ता अपनाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। अभिभावकों ने इस बारे में शिक्षा उपनिदेशक ऊना को एक ज्ञापन पत्र सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है। 

उन्होंने हर साल फीस, बसों के किराए और अन्य सेवाओं में बढ़ौतरी को स्कूल प्रबंधक की मनमानी बताया है। स्कूल परिसर में ही किताबें, बैग व वर्दी देकर मोटी रकम अभिभावकों से वसूली जा रही है। अभिभावकों ने बताया कि पिछले साल भी स्कूल प्रबंधक ने छात्रों की फीस, बसों व अन्य सेवाओं के चार्जिज में बढ़ौतरी की थी और इस साल फिर बढ़ौतरी कर अभिभावकों पर अतिरिक्त बोझ डाल दिया है। उनका कहना है कि बच्चों को शिक्षा देने के नाम पर हर तरफ से ठगा जा रहा है। इसके अलावा फंक्शन चार्ज अलग से वसूले जा रहे हैं।

कार्रवाई नहीं की तो करेंगे संघर्ष

अभिभावकों का कहना है कि संबंधित विभाग द्वारा निरीक्षण करने के बावजूद स्कूल प्रबंधक अपनी मनमानी कर रहे हैं। एक तरफ सरकार बच्चों को शिक्षित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है, वहीं दूसरी तरफ कुछ निजी स्कूल शिक्षा के नाम पर चांदी कूट रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र इस संबंध में कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई तो मजबूरन उनको संघर्ष का मार्ग अपनाना पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News