नाना के घर भेज नहीं रहे थे तो बच्चे ने रच डाला यह ड्रामा, पुलिस भी रह गई हक्की-बक्की

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 02:06 PM (IST)

नेरचौक (ब्यूरो): बल्ह घाटी के एक निजी स्कूल के 5वीं कक्षा में पढऩे वाले छात्र की किडनैपिंग की मनघड़ंत कहानी ने स्कूल प्रबंधन व पुलिस की खूब परेड करवाई। शुक्रवार को जब स्कूल में छुट्टी हुई तो डडौर में एक निजी स्कूल में 5वीं में पढ़ने वाला छात्र घर नहीं पहुंचा। वह घर जाने की बजाय धनोटू के पास अपने नाना के घर जा पहुंचा और नाना को बताया कि उसे नकाबपोश गाड़ी में किडनैप कर ले जा रहे थे। वह मुश्किल से उनके चंगुल से छूट कर आया। नाना ने बात को सच्ची मानते हुए सूचना पुलिस को कर दी।

इस पर पूरे प्रदेश की पुलिस को हाई अलर्ट पर कर दिया गया। पुलिस जांच हेतु छात्र को स्कूल ले आई कि उसको कहां से किडनैप किया। बच्चा अपनी बात पर अडिग रहा और पुलिस को उलझाता रहा। उसने बताया कि काले रंग की आल्टो कार में 2 व्यक्ति स्कूल के परिसर से अंदर से उठाकर ले गए और धनोटू नहर के पास जब नहर में फैंकने लगे तो मैं धक्का देकर भाग निकला। पुलिस व स्कूल प्रबंधन ने सभी सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाले लेकिन स्कूल परिसर में नकाबपोश के घुसने जैसी कोई बात सामने नहीं आई।

पुलिस और स्कूल प्रबंधन देर रात तक बच्चे की कहानी के मुताबिक हर पहलू से जांच में जुटी रही। रातभर पुलिस स्कूल सहित पूरे क्षेत्र में पूरे सी.सी.टी.वी. कैमरे जांचने में लगी रही। बल्ह थाना प्रभारी राजेश ठाकुर ने बताया कि स्कूल से बच्चे के किडनैपिंग के मामले में कुछ भी सामने नहीं आया है। बच्चे की चतुराई ने ऐसे ही मनघड़ंत कहानी बनाई थी कि उसे किडनैप किया गया है। जबकि बच्चा स्कूल से भागकर अपने नाना के घर गया था। अभिभावक अपने बच्चों की मनोवृत्ति को पहचानने का प्रयास करें और बच्चों को मोबाइल व टी.वी. का प्रयोग कम करने दें और उन पर निगरानी जरूर रखें ताकि दोबारा से इस प्रकार का घटनाक्रम सामने न आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News