स्वास्थ्य विभाग को गुमराह करने पर निजी अस्पताल सील, डॉक्टरों की डिग्रियां जांची (Video)

Thursday, Aug 23, 2018 - 03:56 PM (IST)

राजा का तालाब: राजा का तालाब में विभाग को गुमराह करके चल रहे एक निजी अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को सील कर दिया है जबकि रैहन के कर्म चंद के आप्रेशन में लापरवाही बरतने वाले अस्पताल की अल्ट्रासाऊंड मशीन भी सील कर दी है। इसके अलावा अस्पताल के डाक्टरों की डिग्रियां भी विभाग ने जांची है। गौरतलब है कि 14 अगस्त को स्वास्थ्य मंत्री विपन सिंह परमार के रैहन दौरे के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन को उक्त अस्पताल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और जरूरत पड़े तो अस्पताल को सील करने के निर्देश जारी किए थे।

सी.एम.ओ. कांगड़ा ने दी अस्पताल में दबिश
जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री के निर्देशों के बाद मंगलवार को सी.एम.ओ. कांगड़ा ने राजा का तालाब के पास स्थित एक अस्पताल में दबिश दी, जिसे पहले ही क्लीनिकल एस्टैब्लिशमैंट एक्ट के तहत 3 माह पूर्व मई में नोटिस जारी किया था और आरोप था कि अस्पताल प्रशासन ने अपने पंजीकरण के दौरान जो डाक्टर दर्शाए थे वह एक भी डाक्टर अस्पताल में तैनात नहीं था, जिस पर उक्त अस्पताल को सील कर दिया है जबकि कर्म चंद के साथ अन्याय करने वाले अस्पताल की अल्ट्रासाऊंड मशीन सील कर दी है।

मामले की जांच को गठित की टीम
मामले की जांच को जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. राजेश गुलेरी, बी.एम.ओ. फतेहपुर डा. सुरेंद्र सिंह व डा. विक्रांत के जांच टीम का गठन किया है। सी.एम.ओ. कांगड़ा डा. आर.एस. राणा ने बताया कि राजा का तालाब स्थित एक अस्पताल को गलत तरीके के पंजीकरण करवाने को लेकर सील किया गया है जबकि दूसरे अस्पताल की अल्ट्रासाऊंड मशीन में खामियां मिलने पर उसे सील किया गया है।

Vijay