चम्बा में निजी बस खेतों में गिरी, दुल्हन के पिता सहित 20 लोग घायल

Wednesday, Apr 24, 2019 - 12:37 AM (IST)

सलूणी (शक्ति प्रसाद): मंगलवार को झौड़ा-सलूणी मार्ग वाया धनावल में दुल्हन के रिश्तेदारों को वापस घर ले जा रही निजी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से करीब दुल्हन के पिता सहित 20 लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल सलूणी ले जाया गया, जहां उन्हें उपचार के लिए भर्ती किया गया। घायलों में 14 को मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा रैफर कर दिया गया है। समाचार लिखे जाने तक रात के साढ़े 10 बजे तक घायलों का सलूणी अस्पताल में उपचार चला हुआ था तो वहीं पुलिस भी घायलों की सूची तैयार करने में जुटी हुई थी।

धनावल के पास खेतों में जा गिरी बस

एस.डी.एम. सलूणी विजय धीमान ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया तो साथ ही मामूली रूप से घायल हुए बस यात्रियों को उपचार के बाद उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की। एस.डी.एम. सलूणी ने कहा कि फिलहाल घायलों की सही संख्या का पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है लेकिन प्रारंभिक सूचना के अनुसार 20 के करीब लोग घायल हुए है।

उन्होंने बताया कि यह निजी बस (एच.पी.73-3782) शादी समारोह में भाग लेेने के बाद दुल्हन के घरवालों व रिश्तेदारों को वापस उनके घर ले जा रही थी तो रास्ते में धनावल के पास सड़क से नीचे खेतों में जा गिरी।

चालक तेज रफ्तार व लापरवाही से चला रहा था बस

उन्होंने बताया कि अभी तक हादसे का सही कारण तो पता नहीं चल पाया है लेकिन बस में सवार लोगों का कहना था कि बस चालक की तेज रफ्तार व लापरवाही के कारण यह दुर्घटना घटी है। पुलिस ने लोगों के बयान के आधार पर बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मौके से बस चालक फरार हो गया है।

बस में क्षमता से अधिक थी सवारियां

उन्होंने बताया कि घायलों को फौरी आर्थिक राहत राशि जारी की जाएगी तो साथ ही उन्हें घर तक पहुंचाने की उपमंडल प्रशासन व्यवस्था कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि इस बस की क्षमता 42 सवारियों की थी जबकि इसमें 50 से 60 सवारियों के सवार होने की बात कही जा रही है लेकिन पुलिस की जांच प्रक्रिया पूरा होने के बाद ही इस बारे में पुख्ता रूप से कुछ कहा जा सकता है।

हादसे में ये हुए घायल

हादसे में सिंह पुत्र गंगा राम निवासी गांव सालडू पंचायत ननोट, सतीश कुमार पुत्र शेर सिंह निवासी गांव दरवेरण पंचायत सनूह, रीता पत्नी शेर सिंह निवासी गांव दरवेरण पंचायत सनूह, चंपा पुत्र प्यार चंद निवासी गांव दरवेरण पंचायत सनूह, कुलदीप पुत्र अमरू निवासी गांव सूहा पंचायत सनूह, देसराज पुत्र बिरजू (दुल्हन का पिता), किराणी पत्नी सोभा निवासी गांव दरवेरण पंचायत सनूह, विपिन पुत्र प्रहलाद निवासी गांव दरवेरण पंचायत सनूह, प्रहलाद पुत्र चतरो निवासी गांव दरवेरण पंचायत सनूह, पप्पी पत्नी रजिंद्र निवासी गांव दरवेरण पंचायत सनूह, रत्तो पत्नी कर्म चंद निवासी गांव शालडू, हेमराज पुत्र मान सिंह निवासी गांव दरवेरण पंचायत सनूह व कांतो पत्नी कर्म चंद निवासी गांव सूआ घायल हुए हैं।

Vijay