धर्मशाला जेल से फरार कैदी दूसरे दिन खुद पहुंचा जेल, किया ये बड़ा खुलासा

Saturday, May 25, 2019 - 06:29 PM (IST)

चम्बा/धर्मशाला: जिला एवं मुक्त कारागार धर्मशाला से शुक्रवार को फरार हुआ चम्बा जिला का कैदी दूसरे दिन खुद ही धर्मशाला जेल पहुंच गया। धर्मशाला जेल में नशीले पदार्थों का सेवन न होने के डर से फरार कैदी को कांगड़ा बस अड्डे पर रात बितानी पड़ी। शनिवार 1 बजे जेल पहुंच कर अपनी गलती मानते हुए कैदी राज कुमार ने बताया कि उसने शुक्रवार को अपने दोस्त के साथ कुछ ज्यादा ही शराब पी ली थी, जिसके डर से वह जेल नहीं आ सका।

कांगड़ा बस अड्डे पर बिताई रात

उसने बताया कि शराब का नशा ज्यादा होने के चलते उसने कांगड़ा बस अड्डे पर ही रात बिताई और सुबह जैसे ही शराब का नशा उतरा तो वह जेल में हाजिर हो गया। गौरतलब है कि जिला एंव मुक्त कारागार धर्मशाला से शुक्रवार देर रात ओपन एयर के एक कैदी के भागने का मामला सामने आया था, जिस पर जेल प्रशासन ने शुक्रवार रात को धर्मशाला पुलिस स्टेशन में एफ.आई.आर. दर्ज करवाई थी।

पत्नी की हत्या मामले में काट रहा उम्रकैद की सजा

बता दें कि जेल से फरार कैदी राज कुमार चम्बा जिला का रहने वाला है जो अपनी पत्नी के मर्डर केस में उम्रकैद की सजा भुगत रहा था। राज कुमार के अच्छे व्यवहार के चलते उसे जेल प्रशासन द्वारा ओपन एयर में रखा गया था ताकि मेहनत-मजदूरी कर वह अपने परिवार का पालन-पोषण कर सके।

अब 24 घंटे जेल में ही रहेगा कैदी

उधर, जेल उपअधीक्षक विनोद चंबियाल ने कहा कि उक्त कैदी जेल में धारा 302 के तहत अपनी सजा काट रहा था। जेल के अंदर उसका अच्छा व्यवहार होने के चलते उसे ओपन एयर में रखा गया था ताकि दिहाड़ी लगाकर कमाई का कुछ हिस्सा वह अपने परिवार को भेज सके  लेकिन शुक्रवार को समय पर जेल न पहुंचने के कारण उसकेखिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवानी पड़ी, जिसके चलते अब उसको सजा के तौर पर 24 घंटे जेल में ही रखा जाएगा।

Vijay