टंकी के ऊपर चढ़ दीवार फांदकर जेल से फरार हुआ कैदी, पुलिस कर्मियों में मचा हड़कंप

Wednesday, Jan 15, 2020 - 01:56 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू जिला पुलिस जेल से सुबह सवेरे एक कैदी अंधेरे का फायदा उठाकर जेल की चारदीवारी के भीतर से पानी की टंकी पर चढ़कर फरार हो गया। पुख्ता सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह सवेरे कुल्लू जेल से रेप के आरोप में पिछले 3 साल से पुलिस कस्टडी में खेमराज टिकरा बावड़ी निवासी ने अंधेरे का फायदा उठाकर सुबह करीब रात खुलने से पहले फरार हो गया इसके बाद जब जेल पुलिसकर्मियों कोसकी सूचना मिली तो उसके बाद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया।

जिसके बाद पुलिस ने फरार कैदी को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी है जिससे पुलिस जेल वार्डन ने इसकी सूचना जिला पुलिस एसपी कुल्लू जेल सुपरिटेंडेंट को दी उसके बाद पुलिस ने फरार कैदी की तलाश शुरू कर दी है लेकिन दोपहर तक पुलिस को फरार कैदी के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है जिसके चलते अब पुलिस वार्डन ने फरार कैदी के खिलाफ कुल्लू सदर थाने में मामला दर्ज करवाया है।

वहीं फरार कैदी खेमराज पर 24 जुलाई 2016 में पुलिस स्टेशन मनाली में धारा 363 366 376 डी के तहत मामला दर्ज है जिसको लेकर कोर्ट में केस सब जुडिशियस है। इस मामले में पुलिस वार्डन व पुलिस सुपरिटेंडेंट कुछ भी कहने से गुरेज कर रहे हैं जिससे कुल्लू जेल से कैदी फरार होने का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई बार कह दी इस जेल से फरार हुए हैं लेकिन कुल्लू जेल प्रशासन कैदियों के लिए चार दिवारी में पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए हैं जिससे साल दर साल कुल्लू जेल से कैदी फरार होते हैं जिससे इससे पहले भी कई बार जेल प्रबंधन पर सवाल खड़े हुए हैं। 

ऐसे में एक बार फिर कैदी के फरार होने से जेल प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होते हैं जिस तरह से कह दी पानी की टंकी पर चढ़कर फरार हुआ है उससे साफ जाहिर हो रहा है कि जेल मैं जहां ऊंची चारदीवारी तो लगाई गई है लेकिन जेल के अंदर भवनों के ऊपर लगाई पानी की टंकियां से बाहर की दूरी कम होने के चलते कैदी फरार हुआ है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि फरार कैदी के खिलाफ कुल्लू सदर थाने में मामला 264 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

Edited By

Simpy Khanna