जेल वार्डर भर्ती की डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन 17 से, 146 पदों के लिए हुई थी परीक्षा

Sunday, May 12, 2019 - 10:40 AM (IST)

धर्मशाला : प्रदेश में भरे जाने वाले महिला-पुरुष जेल वार्डरों के 146 पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद अभ्यर्थियों की डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन प्रक्रिया जेल विभाग जल्द शुरू करने जा रहा है। डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही विभिन्न जेलों में चयनित युवा व युवतियों का चयन रिक्त चल रहे पदों पर किया जाएगा। जिला कारागार धर्मशाला के अनुसार नॉर्थन रेंज जेल वॉर्डर भर्ती की लिखित परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों की डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन प्रक्रिया 17 मई से आरंभ हो रही है जोकि 18 मई तक चलेगी।

नॉर्थन रेंज में 3 जिले कांगड़ा, चम्बा व ऊना जिला आते हैं। ऐसे में इन जिलों के अभ्यर्थी जोकि जेल वार्डर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा पास कर चुके हैं, उनकी डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन धर्मशाला में ही की जानी सुनिश्चित की गई है। इसके लिए स्थान उप-अधीक्षक कार्यालय जिला कारागार धर्मशाला को चुना गया है। जेल वॉर्डर की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया जा चुका है, जो अभ्यर्थी पास हुए हैं उनकी अब डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन होनी है, जिसका शैड्यूल जेल विभाग ने जारी कर दिया है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश की कारागारों एवं सुधार केंद्रों में 146 पद भरे जाने हैं, इनमें 132 पुरुष वर्ग के और 14 महिला वर्ग के पद भरे जाने हैं।

इसके लिए कांगड़ा, चम्बा और ऊना के उम्मीदवारों के लिए पुलिस मैदान धर्मशाला में 20 से 27 फरवरी तक भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया गया था। भर्ती प्रक्रिया में चयनित अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 21 अप्रैल को आयोजित की गई थी, जिसका परिणाम जेल प्रशासन द्वारा हाल ही में घोषित किया गया है। लिखित परीक्षा परिणाम के घोषित होने के बाद अब चयनित अभ्यर्थियों की डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन की जाएगी।

kirti