Principal ने स्कूल बच्चों से की मारपीट, अभिभावकों ने लगाया यह आरोप (PICS)

Wednesday, May 08, 2019 - 12:38 PM (IST)

नूरपुर (भूषण शर्मा): नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ट माध्यमिक विद्यालय खैरिया के प्रधानाचार्य द्वारा 12वीं कक्षा के छात्रों के अभिभावकों ने बच्चों की पिटाई करने व उनको जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि स्कूल के प्रधानचार्य ने उनके बच्चों की पिटाई की ओर जातिसूचक शब्द इस्तेमाल किए। बच्चों ने बताया कि हम स्कूल में सुबह आने के लिए लेट हो गए थे। हम 6 छात्र थे जोकि सुबह स्कूल में लेट पहुंचे। परन्तु स्कूल के प्रधानाचार्य ने सिर्फ चार बच्चों को उठाकर उनकी पिटाई की और जातिसूचक शब्द इस्तेमाल किए। बच्चों ने बताया कि प्रधानाचार्य हमेशा बच्चों के साथ स्कूल में भेदभाव करते हैं। 

उन्होंने बताया कि 2 लड़के भी स्कूल में लेट पहुंचे थे लेकिन उन्हें कुछ भी पूछा नहीं गया। हमसे जबरदस्ती माफीनामा लिखवाया गया। बच्चों से जबरदस्ती बाथरूम साफ करवाते है। स्कूल के अध्यापक ने बताया कि प्रधानाचार्य ने कुछ बच्चों की पिटाई की और कहा कि अपने माता-पिता को लेकर आओ। जब माता-पिता स्कूल पहुंचे तो उन्होंने कहा कि जाओ पुलिस में शिकायत करो। उसके बाद प्रधानाचार्य ने मुझे भी डंडे से डराया-धमकाया और गल्त शब्द इस्तेमाल किए। जिसके लिए मैंने उच्च अधिकारी को शिकायत की।

जातिसूचक शब्द कहने पर प्रधानाचार्य पर हो सख्त कार्यवाही

गांव वासी राहुल कुमार, वार्ड सदस्य ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि प्रधानाचार्य ने बच्चों की पिटाई की है और उनपर जातिसूचक शब्द इस्तेमाल किया है। जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने पर प्रधानाचार्य पर सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए। स्कूल के प्रधानाचार्य मुल्तान सिंह से जब इस मामले के बारे में बात की गई तो उन्होंने साफ तौर पर इनकार कर दिया और कहा कि उन्होंने किसी भी बच्चे की पिटाई नहीं की है। बच्चों के घरवालों को बुलाने को कहा ताकि मालूम हो कि बच्चे लेट क्यों हुए हैं।

Ekta