प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला से रवाना करेंगे पहली ‘उड़ान’

Saturday, Apr 22, 2017 - 12:19 AM (IST)

शिमला (विकास शर्मा): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 27 अप्रैल, 2017 को प्रात: 11.45 बजे शिमला (जुब्बड़ हट्टी) हवाई अड्डे से पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह जानकारी भारत सरकार के नागरिक उड्डयन सचिव आर.के. चौधरी ने जुब्बड़ हट्टी में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। बैठक में नागरिक उड्डयन विभाग के संयुक्त महानिदेशक अश्वनी लोहानी, सी.एम.डी. एयर इंडिया रहेजा, योजना सदस्य आई.एन. मूर्थी, सदस्य संचालन (अलाइंस एयरवेज) एस. रहेजा और सी.ई.ओ. अलाइंस एयरवेज सी.एस. सुबीह, अतिरिक्त मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन ए.जे.वी. प्रसाद व पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के आयुक्त एवं हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक दिनेश मल्होत्रा के अतिरिक्त पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल रहे।

यह होगा किराया और शैड्यूल
उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय संयोजकता योजना (उड़ान) के तहत प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के नंदेड-मुंबई-हैदराबाद तथा कर्नाटक के कटप्पा-हैदराबाद के लिए शिमला (जुब्बड़ हट्टी) हवाई अड्डे से पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन के आयुक्त ने बताया कि पहली उड़ान 27 अप्रैल, 2017 को रवाना होगी। इस उड़ान के लिए हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के विपणन कार्यालय माल रोड शिमला में 1920 रुपए प्रति टिकट की दर के 10 टिकट उपलब्ध होंगे। 28 अप्रैल, 2017 से नियमित उड़ान दिल्ली से आरंभ होगी, जिसमें दिल्ली से सुबह 6.10 बजे उड़ान होगी जो सुबह 7.25 बजे शिमला पहुंचेगी और शिमला से सुबह 7.45 बजे चलकर  सुबह 8.45 बजे दिल्ली पहुंचेगी। 

शिमला अनाथालय के 2 विद्यार्थी होंगे विशेष अतिथि
अलाइंस एयरवेज के सी.ई.ओ. ने बताया कि शिमला अनाथालय के 2 विद्यार्थियों को दिल्ली ले जाया जाएगा और वे अगले दिन की उड़ान से वापस आएंगे। वे अलाइंस एयरवेज के विशेष अतिथि होंगे। उड़ानों का संचालन बुधवार से रविवार तक सप्ताह में 5 दिन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 27 अप्रैल, 2017 को प्रधानमंत्री का जुब्बड़ हट्टी हवाई अड्डे पहुंचने पर पारम्परिक हिमाचली रीति-रिवाज से स्वागत किया जाएगा।