रामलाल ठाकुर के निशाने पर सरकार का ये विभाग, अधिकारियों पर जड़ा गुमराह करने का आरोप

Saturday, Jan 18, 2020 - 05:09 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): नयनादेवी विधानसभा के विधायक एवं पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने अपने चुनाव क्षेत्र में चलाए गए 5 दिवसीय जनसम्पर्क अभियान के दौरान शनिवार को स्वारघाट के होटल हिल टॉप में पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि 15 जनवरी से विधानसभा में जनसम्पर्क अभियान का दूसरा चरण शुरू किया गया है जिसके तहत विधानसभा क्षेत्र में लोगों की जनसमस्याओं को घर-द्वार पर सुना जा रहा और विधायक निधि से दिए गए पैसों की भी समीक्षा की जा रही है। इसके साथ ही यह भी समीक्षा की गई कि विधानसभा क्षेत्र में विकासात्मक कार्यों के लिए कितनी और धनराशि की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि जब वे पिछली कांग्रेस सरकार में बीस सूत्रीय कार्यक्रम के अध्यक्ष थे तो उन्होंने 4 पेयजल एवं सिंचाई योजनाओं कोठीपुरा, नेरी, जामली व चिल्ला के लिए पैसा स्वीकृत करवाया था और इन स्कीमों का पैसा भी रिलीज हो गया लेकिन पिछले 2 वर्षों से इन स्कीमों का कार्य शुरू नहीं हुआ है। आईपीएच विभाग के अधिकारी यह कहकर गुमराह कर रहे हैं कि इन स्कीमों के कार्य के टैंडर हो गए हैं लेकिन वास्तव में ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

दिल्ली विधानसभा के चुनाव में 9 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव प्रभारी बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इससे पहले भी वह कई राज्यों के विधानसभा क्षेत्रों में बतौर चुनाव प्रभारी कार्य कर चुके हैं। अब कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें दिल्ली के 9 विधानसभा क्षेत्रों की जो जिम्मेदारी सौंपी है वह इसे बखूबी निभाएंगे। इस मौके पर उनके साथ जिला परिषद बिलासपुर के चेयरमैन अमरजीत सिंह बंगा भी मौजूद रहे।

Vijay