हमीरपुर के इस अस्पताल में चल रहा ऊना के 2 कोरोना पॉजीटिव मरीजों का इलाज

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 03:51 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): ऊना से शिफ्ट होकर आए 2 कोरोना पॉजीटिव मरीजों के इलाज के लिए प्रशासन पूरी तरह से सर्तक नजर आ रहा है। दोनों मरीजों के लिए सरकार द्वारा प्रदेश में नियुक्त किए गए सैकेंडरी फेस के अस्पताल भोटा चैरीटेबल में डॉक्टरों द्वारा पूरे एहतिायात के साथ इलाज किया जा रहा है। यह जानकारी डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से संबंधित मानक प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जा रहा है और हमीरपुर के लोगों को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि भोटा अस्पताल परिसर को दिन में 3 बार सैनिटाइज किया जाएगा और स्वच्छता, सोशल डिस्टैंसिंग सहित सभी सावधानियां का ख्याल रखा जाएगा, साथ ही तैनात स्टाफ के ठहरने के लिए भोटा स्थित ही निजी होटल में व्यवस्था की गई है जहां पर भी सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया गया है। उन्होंने बताया कि उना और हमीरपुर के कोरोना मरीजों के लिए भोटा अस्पताल में ही उपचार की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि इस समय 250 पीपीई किट्स उपलब्ध हैं जबकि 700 किट मेडिकल कॉलेज के पास हैं और ज्यादा किट्स के लिए शिमला के लिए बैन भेजी गई है ताकि कोरोना वायरस के बचाव के लिए काम किया जा सके, साथ ही सैकेंडरी आइसोलेशन में 10 वार्ड की व्यवस्था की गई है और इसमें 5 पुरुष और 5 महिला कारेाना पीडित मरीजों को आइसोलेशन की व्यवस्था है। इसके अलावा 50 अतिरिक्त बैडों की व्यवस्था भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News