HPU के 24वें दीक्षांत समारोह में आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, मेधावी छात्र होंगे सम्मानित !

Sunday, Sep 16, 2018 - 09:45 AM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) के 24वें दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बतौर मुख्य अतिथि पधारने के लिए निमंत्रण दिया है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार ने शनिवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उनसे विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्यातिथि के रूप में पधारने के लिए आग्रह के साथ आमंत्रित किया। इस मौके पर शिमला संसदीय क्षेत्र के लोकसभा सांसद प्रो. वीरेंद्र कश्यप भी मौजूद थे। इस मुलाकात के दौरान कुलपति ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की गतिविधियों से भी राष्ट्रपति को अवगत करवाया। 

राष्ट्रपति यदि निमंत्रण स्वीकार कर लेेते हैं तो हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मेधावी विद्यार्थियों को राष्ट्रपति सम्मानित करेंगे। दीक्षांत समारोह आयोजित करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। 2 वर्षों के बाद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह होने जा रहा है। यह दीक्षांत समारोह आगामी अक्तूबर माह के अंतिम सप्ताह या नवम्बर के पहले सप्ताह में आयोजित किया जा सकता है।   

वर्ष 2013 से 2016 तक नियमित रूप से दीक्षांत समारोह आयोजित होने के बाद अब इस समारोह के आयोजन पर ब्रेक लग गई थी। हालांकि वर्ष 2017 में दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू जरूर हुई थीं लेकिन बाद में दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर तिथि तय नहीं हुई और इसके बाद से हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के मेधावी विद्यार्थी दीक्षांत समारोह के आयोजन का इंतजार कर रहे थे।
 

Ekta