इस बार जनवरी में आएगा जयराम सरकार का बजट, ये है वजह

Friday, Oct 26, 2018 - 06:19 PM (IST)

शिमला (योगराज): जयराम सरकार का दूसरा बजट सत्र जनवरी में पेश होगा। 2019 में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश सरकार 1 महीना पहले ही बजट सत्र करने जा रही है। मुख्यमंत्री जयराम ने शिमला में आयोजित जलरक्षक के आभार कार्यक्रम में कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक हैै। इसलिए प्रदेश सरकार चुुुनाव आचार संहिता लगने से पहले जनवरी महीने बजट पेश करेगी और इसको लेेेकर विभागों में काम तेज गति से चल रहा है। जलरक्षको की मांगो को लेकर भी सरकार गंभीरता से विचार कर रही है।

जलरक्षक संघ के कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जलरक्षकों की मांगों पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है और इसके लिए आज सचिवालय में बैठक की जाएगी, जिसमें मुख्यमंत्री, आईपीएच मंत्री, एडिश्न चीफ सेक्रेटरी फाईनेंस और जल रक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहेगा। इसने मांग की कि सभी जलरक्षकों को पंचायती राज विभाग से बदलकर आईपीएच विभाग में शामिल किया जाए। इसके अलावा सभी जल रक्षकों को प्रतिमाह वेतन दिया दिया जाए। 

संघ ने मांग रखी कि जिन जलरक्षकों को सेवाएं देते हुए 3 साल से अधिक हो गया है उनकों अनुबंध पर लाया जाए एवं जिन वनरक्षकों का कार्यकाल तीन साल से कम है उनके वेतन में वृद्धि की जाए। आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि जयराम सरकार ने सत्ता संभालते ही जलरक्षकों के वेतन में बिना मांगे ही 400 रुपए की बढ़ोतरी की थी। महेंद्र सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार के मुखिया का जन्म गरीब परिवार में हुआ है और हम गरीबों के दर्द से भली-भांति परिचित हैं, इसलिए वर्तमान सरकार जलरक्षकों के हित में ही फैसला लेगी। 

Ekta