ऊना में कंटेनमैंट जोन पर और शिकंजा कसने की तैयारी, पुलिस को मिली 5 रिजर्व फोर्स

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 05:21 PM (IST)

ऊना (अमित): प्रदेश सरकार और हाईकोर्ट द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देश के अनुसार हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि जिला में जितने कंटेनमैंट जोन घोषित किए गए हैं, वहां रह रहे लोग यदि नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और बाहर आ जा रहे हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। वहां पर लोगों की आवाजाही बंद करने के लिए भी सख्त कदम उठाए जाएं। इतना ही नहीं, नोटिफाई किए गए कंटनमैंट जोन में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती करके वहां पर सख्ती के दायरे को और भी बढ़ाया जाए।

ऊना जिला में इन तमाम आदेशों का पालन करने के लिए पुलिस हैडक्वार्टर से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गई थी, जिसके चलते 5 रिजर्व फोर्स ऊना जिला को मिल चुकी हैं। इस संबंध में जिला भर के थाना प्रभारियों और सिटी चौकी प्रभारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वे इस मामले में स्थानीय पंचायतों के प्रतिनिधियों और शहरी निकायों के पार्षदों की भी मदद लें। प्रदेश सरकार द्वारा जारी नए दिशा-निर्देश में जनप्रतिनिधियों की भी जिम्मेदारी अब तय कर दी गई है।

एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि कंटेनमैंट जोन में यदि कोई व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पंचायत प्रधानों या शादी समारोह जैसे आयोजनों का संचालन करने वाले लोगों के व्हाट्सएप ग्रुप भी बना लिए गए हैं, जिन्हें समय-समय पर सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों के बारे में सूचित किया जाता रहेगा। इतना ही नहीं, नियमों के उल्लंघन बारे पंचायतों के प्रधान, नगरों के पार्षद समय-समय पर पुलिस को सूचित करते रहेंगे। पुलिस विभाग प्रशासन के साथ भी लगातार संपर्क बनाए हुए है ताकि कंटनमैंट जोन को इस तरीके से मैनेज किया जा सके कि उक्त स्थल पर ज्यादा कंटेनमैंट जोन बनाने की नौबत न आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News