Modi-BJP का जिनता मर्जी विरोध करे कांग्रेस लेकिन सेना का मनोबल गिराना शर्मनाक : धूमल

Thursday, May 09, 2019 - 04:41 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव चौहान): हमीरपुर संसदीय क्षेत्र नादौन विधानसभा में वीरवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल की चुनावी जनसभाओं में कांग्रेस निशाने पर रही। धूमल ने सेना की सर्जिकल स्ट्राइक एवं एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस के सवाल को सेना का अपमान बताया। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी का भले ही कांग्रेस जितना मर्जी विरोध कर ले परंतु सेना का मनोबल गिराना बहुत ही शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि वन रैंक वन पैंशन ने देश के लाखों पूर्व सैनिकों को लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि वन रैंक वन पैंशन का मुद्दा सबसे पहले उन्होंने ही संसद में उठाया था।

मोदी सरकार में बढ़ा भारत का मान-सम्मान

मोदी सरकार के कार्यकाल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की योजनाओं को प्रभावी ढंग से चलाते हुए हर आम नागरिक तक उनको पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने बेहतरीन एवं अभूतपूर्व कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज की तुलना में मोदी सरकार में देश न केवल आगे बढ़ा बल्कि सशक्त हुआ तथा विश्व भर में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है।

आम आदमी के खाते में पहुंच रही योजनाओं की राशि

उन्होंने कहा कि स्वयं राजीव गांधी ने संसद में माना था कि केंद्र से यदि हम आम आदमी के लिए योजना बनाकर एक रुपया भेजते हैं तो 85 पैसे बीच में ही खत्म हो जाते हैं और आम आदमी के पास केवल 15 पैसे ही पहुंचते हैं जबकि मोदी सरकार के कार्यकाल में विभिन्न योजनाओं के तहत आम आदमी को सीधे उसके बैंक अकाऊंट में ही राशि मिल रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की पहली किस्त (2000 रुपए) सीधे लाभार्थी किसानों के खातों में पहुंच चुकी है।

Vijay