संगठन और सरकार में होगा सुधार तभी हो पाएगा 2022 मिशन रिपीट : धूमल

punjabkesari.in Sunday, Nov 14, 2021 - 10:36 PM (IST)

बड़ूही (अनिल): पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रदेश में पार्टी की उपचुनाव में हुई हार से चेतावनी मिल गई है। यदि समय रहते सकारात्मक रूप से संगठन और सरकार में सुधार होगा तो निश्चित रूप से भाजपा 2022 में फिर से सत्तासीन हो पाएगी। हिमाचल उपचुनाव में प्रदेश की चारों सीटें हारने के बावजूद मिशन रिपीट का सरकार द्वारा दावा करने के संदर्भ में पूछे प्रश्न का उत्तर देते हुए प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि निश्चित रूप से जो कमियां हैं उसके लिए चिंतन और मंथन किया जा रहा है कि कहां कमी रही है और उसको सुधार कर आगे बढ़ाया जाएगा। भाजपा के मिशन रिपीट 2022 के चुनावों में भाजपा का नेतृत्व प्रदेश में कौन करेगा, के सवाल का जवाब देते हुए प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि इसका फैसला हाईकमान तय करेगा। धूमल ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

हार के कारण ढूंढे जाएंगे और जहां कमियां होंगी वे दूर की जाएंगी

सरकार और संगठन में बदलाव को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि इसी हल के लिए चिंतन और मंथन किया जा रहा है। हार के कारण ढूंढे जाएंगे और जहां कमियां होंगी वे दूर की जाएंगी। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से जब उपचुनावों में प्रचार में न उतरने के बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि किसी एक व्यक्ति के न जाने से क्या फर्क पड़ता है और न जाने का एक बड़ा कारण मेरे चचेरे भाई की मृत्यु भी रही जिसकी वजह से मुझे घर पर ही रहना पड़ा। उन्होंने कहा कि जो भी चिंतन और मंथन के बाद निकलेगा वह मीडिया को उसके बाद अवश्य बताया जाएगा लेकिन संगठन और सरकार की चर्चा मीडिया में नहीं की जा सकती और न ही वह इसे उपयुक्त प्लेटफार्म मानते हैं। निश्चित रूप से स्पष्ट सरकार और संगठन अब चिंतन मंथन कर रहे हैं और निश्चित रूप से कमियां दूर करने के बाद हम नए सिरे से जीत के लिए डट जाएंगे।

हर व्यक्ति की अपनी-अपनी राय लेकिन कोई भी संगठन से ऊपर नहीं

धवाला द्वारा लगातार सत्ता और संगठन पर टिप्पणियां और चुनाव हारने की जिम्मेदारी की बात पर पूछे गए सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा कि हर व्यक्ति की अपनी-अपनी राय रहती है लेकिन कोई भी संगठन से ऊपर नहीं है। जब सब लोग मिलकर बैठेंगे तो निश्चित रूप से कमियों को दूर किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि महंगाई मात्र को ही केवल हार का कारण नहीं माना जा सकता क्योंकि देश में अलग-अलग प्रदेशों में हुए चुनावों में भाजपा को जीत हासिल हुई है जबकि यहां पार्टी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई है। ऐसे में इसके लिए महंगाई का मुद्दा समझ से परे है।

जयराम सरकार अपने तरीके से कर रही काम

जयराम सरकार की कार्यप्रणाली संबंधी पूछे प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के काम करने का एक तरीका होता है और जरूरी नहीं कि एक व्यक्ति का तरीका दूसरे से मिलता हो। ऐसे में जयराम सरकार भी अपने तरीके से काम कर रही है। धूमल ने कहा कि हम अपने समय में अपने तरीके से काम करते रहे हैं। बहरहाल उपचुनावों में हार के बाद पार्टी ङ्क्षचतन और मंथन करेगी और जो कमी आ रही होगी उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा ताकि मिशन रिपीट सफल हो पाए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News