PM Modi के प्रयासों से 184 करोड़ लोगों को मिली कोरोना वैक्सीन : धूमल

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 12:07 AM (IST)

हमीरपुर (राजीव): पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर काम कर रही है। यही कारण है कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान भी देश व प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर रही। उन्होंने कहा कि देश मे अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से 184 करोड़ लोगों को कोविड वैक्सीन उपलब्ध हुई है जोकि अपने आप मे रिकाॅर्ड है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर अस्पताल में स्वास्थ्य मेले के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हमीरपुर के सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने संसदीय क्षेत्र में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा शुरू करके लोगो को  घर द्वार स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध करवाने का बहुत ही सराहनीय काम किया है तथा कोरोना काल मे भी ये सुबिधा लोगों के बहुत काम आई है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अभी हाल ही में अपने संसदीय क्षेत्र के 17 विधानसभा क्षेत्रों में रोगी वाहन उपलब्ध करवाएं। यही नहीं, घरद्वार पर उन वाहनों के माध्यम से 8 लाख लोगों का स्वास्थ्य जांच भी करवाया है। उन्होंने सुजानपुर शहर के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यह मेडिकल स्वास्थ्य मेला पूरे जिले में यहां पर ही आयोजित हुआ है।

उन्होंने कहा कि सुजानपुर और टौणीदेवी सिविल अस्पताल को केंद्रीय मंत्री के आशीर्वाद से रोगी वाहन उपलब्ध हुए हैं और पहली बार ऐसा हुआ है कि केंद्रीय मंत्री के निर्देश पर रोगी वाहन में चालक और वाहन का खर्चा व मैंटीनैंस का खर्चा भी उन के माध्यम से ही उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी तरह ऑक्सीजन प्लांट भी सुजानपुर और टौणीदेवी में स्थापित करवाए गए हैं ताकि अगर कोई बीमार पड़ता है तो उसको तुरन्त स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध हो सके। उन्होंने स्वास्थ्य मेले में पहुंचे विशेषज्ञ डॉक्टरों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके द्वारा यह जो पुण्य का कार्य किया जा रहा है और जो लोग इसका फायदा ले रहे हैं यह एक बेहतरीन कार्य है। उन्होंने वास्थ्य मेले के लिए सीएमओ हमीरपुर का भी धन्यवाद किया। इसके साथ-साथ उन्होंने स्वास्थ्य लाभ लेने वाले लोगों को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दीं कि वे शीघ्र स्वास्थ्य लाभ लें और स्वस्थ होकर घर वापस जाएं। 

बाजाहर में अग्निपीड़ितों को दिलाई फौरी राहत

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर के बाजाहर गांव में आग से जले एक रिहायसी मकान के मालिकों के प्रति अपनी सवेंदनाए भी व्यक्त की तथा प्रशाशन से प्रभावित परिवार को फौरी राहत भी दिलाई। उन्होंने प्रशाशन को निर्देश भीबडीए की प्रभावित परिवार के नुकसान का जल्द आकलन करके उन्हें नुकशान का पूरा मुआवजा दिलाया जाए। बता दें कि बाजाहर गांव के संजय कुमार पुत्र स्वर्गीय रंगीला राम के रिहायशी मकान में अचानक आग लग गई थी। जिसके पूरा 4 कमरों का स्लेटपोश मकान जल कर राख हो गया था। वही स्थानीय लोगों का मानना है कि प्रथम दृष्टि से मकान में आग लगने का कारण शाॅर्ट सर्किट बताया जा रहा है। वहीं प्रशाशन ने प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान कर दी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News