कोरोना संकट : सोशल मीडिया पर एक्टिव हुए धूमल, फेसबुक पर जनता से कर रहे संवाद

Friday, May 01, 2020 - 05:55 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): पूर्व मुख्यमंत्री रहे प्रेम कुमार धूमल भले ही आज मुख्यमंत्री न हों लेकिन प्रदेश की जनता के दिलों में आज भी राज करते हैं। इसका ताजा उदाहरण वर्तमान समय में देखने को मिला जब पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है और लोग घरों के कैद हंै तो इस समय पूर्व मुख्यमंत्री अपने फेसबुक पेज पर लोगों से सीधा संवाद करके उन्हें कोरोना महामारी के बारे में जागरूक करने के साथ ही उनका व्यक्तिगत रूप से हाल भी पूछ रहे हैं। यही नहीं, धूमल फेसबुक पेज पर लोगों की समस्याओं व सवालों के भी जबाव देकर उन्हें इस आपदा की घड़ी में धैर्य के साथ काम करने की भी सलाह दे रहे हैं। लोग भी खुल कर पूर्व मुख्यमंत्री से अपने दिल की बातें व समस्याओं को बता रहे हैं।

वहीं एक व्यक्ति ने धूमल को अपनी समस्या के बारे में बताते हुए लिखा कि उनकी फैमली घर से बाहर फं सी हुई है और प्रशासन ई-पास नहीं बना रहा, जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने उक्त व्यक्ति को तुरंत जबाव देते हुए लिखा कि उनकी समस्या से प्रशासन व सरकार को अवगत करवा दिया है। वहीं जैसे ही लोगों को धूमल का फेसबुक पेज पर सक्रिय रहने का पता चला तो हर रोज सैंकड़ों लोग उनसे फेसबुक पेज पर सीधा संवाद कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आज अपने फेसबुक पेज पर मजदूर दिवस की सबको बधाई दी है और कहा कि इस महामारी के दौरान कोई भी मजदूर भूखा न रहे, इसलिए सभी भाजपा कार्यकर्ता व लोग अपने-अपने स्तर पर इन मजदूरों के खाने-पीने का ख्याल रखे, क्योंकि देश निर्माण में इनका अमूल्य योगदान है। उन्होंने मजदूर दिवस पर कोरोना योद्धाओं डॉक्टरों, नर्सो, सफाई कर्मियों, मीडिया कर्मियों, बैंक कर्मियों सहित जो भी इस समय अपनी सेवाएं दे रहे हैं को भी नमन किया है।

उन्होंने सिने जगत के 2 कलाकारों के निधन पर भी शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि अगर आज भारत इस महामारी पर कुछ हद तक काबू पाने में सफल हुआ है तो वे सिर्फ  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समय पर उठाए गए कारगार कदमों के चलते ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि लोग घरों में रहें और लॉकडाऊन का पालन करें तथा बहुत जरुरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें लेकिन उस समय मुंह पर मास्क लगा होना चाहिए व सोशल डिस्टेंस बनाए रखे।

Vijay