धूमल ने साधा निशाना, कहा विपक्ष ने भी सत्ता में रहते हुए लिए थे कर्ज

Tuesday, Feb 04, 2020 - 03:26 PM (IST)

ऊना (अमित): प्रदेश में सत्तासीन भाजपा सरकार द्वारा बार-बार कर्ज लेने के मामले पर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर हो रहा है वहीँ पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल कर्ज के मुद्दे पर सरकार के पक्ष में आ गए है। ऊना पहुंचे धूमल ने कहा कि विपक्ष जब सत्ता में था तो उन्होंने भी ऐसे ही कर्ज लिए थे। उन्होंने कहा कि 2007 से 2012 तक उनके कार्यकाल में 6 हजार 672 करोड़ का ही कर्ज लिया गया था और सरकार द्वारा 5वें वित्तायोग को लागू करने के साथ ही विकास को भी गति दी थी। उन्होंने कहा कि लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही कर्ज पर कर्ज लिए जिससे आने वाली सरकार को कर्जे की किश्त वापिस करने और ब्याज देने के लिए धन की आवश्यकता पड़नी थी। धूमल ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जयराम सरकार जरूरत अनुसार ही कर्ज लेगी और विकास की दिशा में काम करेगी।

वहीं ऊना जिला में खनन के मुद्दे को लेकर भी प्रदेश सरकार विपक्ष के निशाने पर है और कांग्रेस लगातार अवैध खनन के कारण स्वां तटीकरण योजना को नुक्सान के आरोप जड़ रही है। उन्होंने कहा कि ऊना जिला में चैनेलाइजेशन के लिए जो उन्होंने सपना देखा था कुछ लोग लालच में आकर उसे नुक्सान पहुंचा रहे है। उन्होंने कहा कि इस तटीकरण के बाद ऊना जिला पूरे प्रदेश को अनाज की आपूर्ति कर सकता है। उन्होंने कहा कि उन्होंने सत्ता में रहते हुए स्वां तटीकरण को पूरा करवाने के लिए काम किया लेकिन कांग्रेस कार्यकाल में गति धीमी होती रही। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि इस योजना से जिस जिला में खुशी की लहर आनी चाहिए थी उसे कुछ स्वार्थी तत्व खनन का काम करके उसे नुक्सान पहुंचा रहे है जिसका परिणाम है की इससे बदनामी भी हो रही है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि प्रशासन इस पर सख्ती से कार्रवाई करेगा। वहीं पिछले कुछ दिनों में ही केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और सीएम जयराम ठाकुर के बीच सामने आ रही दूरियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे तो कोई खट्टास नजर नहीं आती देखने वाली की नजरों पर डिपेंड करता है कि कौन किस नजर से देखता है। उन्होंने कहा कि अनुराग और जयराम में मधुर संबंध है और दोनों प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे है।

उन्होंने कहा कि धर्मशाला और शिमला की बात तो सभी कर रहे है लेकिन पालमपुर की बात नहीं कर रहे जब अनुराग और जयराम ने कई घंटे इकट्ठे व्यतीत किए। वहीँ धूमल ने कहा कि कुछ लोग दोनों के बीच ऐसी बातों को सोशल मीडिया में फैलाकर अपनी राजनितिक रोटियां सेंकने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि अनुराग जयराम से काफी छोटे है और दोनों के हितों में कोई टकराव नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों समझदार नेता है और दोनों समझेंगे कि ऐसी साजिशो को कामयाब नहीं होने देंगे। वहीं अपनी ही सरकार के बाबजूद हो रही उपेक्षा के सवाल पर धूमल ने कहा कि ऊना का मेरा कोई आधिकारिक दौरा नहीं था। उन्होंने कहा कि अधिकारी या कर्मचारी मिलने आये या ना आये इन बातों की मै चिंता नहीं करता और जिसे जब जरूरत होती है तो वो आ जाते है।

kirti