धर्मशाला उपचुनाव : पार्टी प्रत्याशी के प्रचार में उतरे धूमल, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Wednesday, Oct 16, 2019 - 04:26 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): धर्मशाला उपचुनाव को लेकर भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार को गति देते हुए चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के नेता पार्टी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं, जिससे धर्मशाला में एकाएक राजनीतिक गर्माहट तेज हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के प्रचार में उतरने से सरगर्मियां बढ़ गई हैं। चुनाव प्रचार की कड़ी में आज पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने धर्मशाला में 2 चुनावी जनसभाएं कर पार्टी प्रत्याशी विशाल नैहरिया के पक्ष में जनसमर्थन जुटाया। जनसभाओं को संबोधित करने के पश्चात धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा हर चुनाव को गंभीरता से लेती है चाहे व आम चुनाव हो या फिर उपचुनाव हो। उन्होंने कहा कि इसी के तहत वह बुधवार को धर्मशाला में चुनाव प्रचार के लिए आए हैं।

कांग्रेस कागजी अधिसूचना जारी कर बनाती है राजधानियां

उन्होंने दूसरी राजधानी के प्रश्न को लेकर कहा कि कांग्रेस वाले कागजी सवाल करते हैं और कांग्रेस कागजी अधिसूचना जारी कर राजधानियां बनाती है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रैक्टिकल काम करके लोगों को सुविधा उपलब्ध करवाती है। कांग्रेस द्वारा भाजपा के अबकी बार 20 हजार पार के नारे को कारगर साबित न होने के जवाब में धूमल ने कहा कि कांग्रेस को इस बार यह चिंता है कि वे कितने हजार वोटों से हारेगी।

सशक्त विपक्ष की भूमिका निभानी है तो ठोस मुद्दों पर बात करे कांग्रेस

इन्वैस्टर मीट को लेकर विपक्षी नेता मुकेश अग्निहोत्री के हिमाचल ऑन सेल के आरोप को लेकर उन्होंने कहा कि जब वह सत्ता में थे तब भी कांग्रेस ने 2012 में ऐसे ही आरोप लगाए थे लेकिन सेवानिवृत्त जस्टिस सूद कि अध्यक्षता में बनाए गए इंक्वायरी कमीशन की रिपोर्ट के अनुसार जितने भी गलत कार्य पकड़े गए थे वे कांग्रेस के समय के थे। बाद में जब 2012 में कांग्रेस सत्ता में आई तब कांग्रेस ने इस रिपोर्ट को ही दबा दिया। उन्होंने कहा कि जो कार्य अभी हुआ ही नहीं उस पर इस तरह के आरोप बेबुनियाद हैं और यदि कांग्रेस को एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभानी है तो ठोस मुद्दों पर बात करनी चाहिए और ऐसी हवाई बातें करने से कांग्रेस को कोई लाभ नहीं है।

Vijay