4 साल कुर्सी बचाने में ही लगे रहे मुख्यमंत्री : धूमल

Wednesday, Dec 07, 2016 - 07:08 PM (IST)

शिमला: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने दावा किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का पूरे प्रदेश से सूपड़ा साफ होगा। उनका कहना था कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ माहौल तैयार हो गया है। मैंने जगह-जगह दौरों के दौरान पाया कि पूरे प्रदेश में लोग कांग्रेस के खिलाफ हो गए हैं और भाजपा के पक्ष में पॉजीटिव माहौल दिख रहा है। उसे देखकर लगता है कि इस बार भाजपा 60 का आंकड़ा बड़ी आसानी से पार कर जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां भी भाजपा की रैलियां और कार्यक्रम हो रहे हैं उनमें भारी संख्या में भीड़ उमड़ रही है जो इस बात का स्पष्ट संकेत है कि इस बार कांगे्रस का सूपड़ा साफ होना निश्चित है। 

धूमल ने बुधवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा कि 4 वर्ष में कांग्रेस ने जनता से किया एक भी वायदा पूरा नहीं किया। मुख्यमंत्री इन वर्षों में अपनी कुर्सी बचाने में ही लगे रहे। बेरोजगारी भत्ते के नाम पर वोट बटोर कर इन्होंने बेरोजगार युवाओं के साथ भी धोखा किया जिसका खमियाजा इन्हें आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा। यही नहीं, रूसा से भी प्रदेश के युवा खफा हैं। धूमल ने कहा कि निचले हिमाचल में किसानों को खेतों में डालने के लिए खाद नहीं मिल रही, वहीं ऊपरी हिमाचल में भी बागवान परेशान हंै। सेब सीजन के दौरान लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। लिंक रोड खराब पड़े हैं जिस कारण सेब को मुख्य सड़क तक पहुंचाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

धूमल ने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की चीज भी दिखाई नहीं देती, बस ऐसा लगता है कि किसी तरह सरकार चल रही है। लोगों में हताशा व निराशा का माहौल है। उन्होंने कहा कि जितना विकास कार्य हमने सरकार में रहते किया ये उससे आधा भी नहीं कर पाए। हमारे पहले वाले कार्यक्रमों को आगे बढ़ाते तो इनके लिए वह भी ठीक रहता। कांग्रेस ने अपना सारा समय अपना अस्तित्व बचाने में ही गंवा दिया। धूमल ने कहा कि भाजपा सत्ता में आते ही केंद्र के साथ तालमेल बिठाकर प्रदेश हित में ज्यादा से ज्यादा पैसा लाकर प्रदेश के रुके हुए कार्य में तेजी लाएगी। भेदभाव की भावना से कोई कार्य नहीं होगा सभी का साथ सभी का विकास सड़क, शिक्षा व प्रदेश के हितों की बात को लेकर आगे बढ़ेंगे।

तब क्या हाल होगा जब चार्जशीट जारी होगी
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्र्रेस के काले कारनामों को लेकर चार्जशीट तैयार हो चुकी है जिसे आगामी 24 दिसम्बर को जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस चार्जशीट में सरकार की नाकामियों और भ्रष्टाचार को उजागर किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अभी चार्जशीट का नाम सुनकर ही इतना हो-हल्ला मचा हुआ है, उनका तब क्या हाल होगा जब चार्जशीट जारी होगी।